उत्तराखण्ड के विकास में रिलायन्स इंडस्ट्रीज करेगी सहयोग

‘डेस्टीनेशन उत्तराखण्डः इन्वेस्टर्स समिट’ के तहत मुम्बई में आयोजित रोड़ शो के अवसर पर रिलायन्स इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक मुकेश अम्बानी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भेंट की. दोनों के बीच उत्तराखण्ड में निवेश की सम्भावनाओं पर विस्तार से विचार विमर्श हुआ. मुकेश अम्बानी ने डिजीटल उत्तराखण्ड, आर्गेनिक खेती, आतिथ्य के क्षेत्र में विशेष रूचि जाहिर की.

मुकेश अम्बानी ने डिजीटल उत्तराखण्ड में सहयोग के लिए प्रस्ताव देते हुए कहा कि जिओ के माध्यम से उत्तराखण्ड के प्रत्येक क्षेत्र में मोबाईल व नेट कनेक्टिविटी दी जा सकती है. उन्होंने राज्य के स्कूलों व स्वास्थ्य केंद्रों को नेट कनेक्टीवीटी से जोड़ने का प्रस्ताव दिया व आर्गेनिक उत्पादों के भण्डारण व कोल्ड स्टोरेज सुविधा के सहयोग की इच्छा जताई.

अम्बानी ने कहा कि उत्तराखण्ड, प्रकृति का अनुपम उपहार है. इसकी सुंदरता स्वीट्जरलैंड से भी बढ़कर है. केवल इसे दुनिया के सामने लाए जाने की जरूरत है. उत्तराखण्ड को पर्यटन के सर्वश्रेष्ठ गंतव्य के तौर पर विकसित किया जा सकता है. उन्होंने पर्यटन व आतिथ्य के क्षेत्र में भी निवेश के लिए इच्छा जताई.

अम्बानी ने कहा कि उत्तराखण्ड में जैविक सब्जियों व हर्बल उत्पादों की भी काफी सम्भावनाएं हैं. इसके लिए उन्होंने बेक एंड चैन विकसित करने में सहयोग का भी प्रस्ताव दिया. प्रदेश में रिलायंस फाउंडेशन के कार्यों का विस्तार किया जाएगा. मुख्यमंत्री के अनुरोध पर उन्होंने केदारनाथ की तर्ज पर ही बदरीनाथ के विकास में सहयोग की बात कही.