लेन-देन के लिए आज का दिन कर्क राशिवालों के लिए बेहतर, जानिए मंगलवार का राशिफल

मेष -: किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है.

वृषभ -: आज आप कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी पर पैसा खर्च करेंगे, चाहे वे जरूरत से महंगी ही क्यों न हों. खर्च करने के लिए आज का दिन ठीक है लेकिन बहुत बड़ी या मंहगी खरीदारी से फिर भी बचें. याद रखिये बेशक आप आर्थिक रूप से मजबूत स्थिति में हैं, पर अचानक आई कोई जरूरत या बड़ी खरीदारी में पैसा लगने से आपका सारा हिसाब-किताब गड़बड़ भी हो सकता है.

मिथुन -: कुछ वस्तुएं जिन्हें आप बहुत पहले खो चुके थे आपको आज वह मिल जाएंगी. यह आपके लिए कोई विशेष वस्तु हो सकती है. आज का दिन आपके लिए सबसे अच्छा है क्योंकि आज आप अपनी बहुमूल्य वस्तुएं प्राप्त कर रहे हैं. अपनी आंखें सतर्कता पूर्वक खुली रखें क्योंकि आज आपको जो चीजें प्राप्त होंगी उनमें से एक वस्तु इतनी मूल्यवान है जिसे आप कभी भी प्राप्त नहीं कर सकते थे.

कर्क -: अपने बैंकर्स, इंन्श्युरेंस कंपनी और आपसे जुड़ी दूसरी विभिन्न संस्थाओं से लेन देन करने के लिए आज का दिन बड़ा बढ़िया है. थोड़ा फुरसत से बैठिये और ठीक से विचार कीजिए फिर यह अनुमान लगाइये कि आपके पैसे रूपये का ठीक से इस्तेमाल करने के लिए कौन सी वित्तीय कंपनी के साथ लेन देन करना सबसे बेहतर रहेगा. आज के दिन ये सब करना अच्छा रहेगा.

सिंह -: व्यापार में तगड़ा झटका लगने का भय है. इससे बचने की कोशिश करें. अच्छा तो यह रहेगा कि इस तात्कालिक झटके से अपने व्यवसाय को बचाने का प्रयास करें. एक लक्ष्य बनाकर उसे पाने का प्रयत्न करें. कुछ ऐसे कर्मठ और निष्टावान लोगों को साथ जोड़िये जो आपको अपने व्यवसाय में नई ऊंचाई छूने में मदद करें.

कन्या -: आज आप अपने पार्टनर के साथ बहस से परहेज करें. जज्बाती होने के कारण आज आपके लिए छोटे-छोटे मुद्दे भी तूल पकड़ सकते हैं. अपने पार्टनर को शान्त करने की कोशिश करें. छोटी-छोटी समस्यायें खुद दूर हो जाएंगी.

तुला -: अपने साथी के लिए योग्य उपहार की खोज आपके प्यार को और अधिक बढ़ाएगी. अपनी योग्यता एवं समझदारी से अपने साथी को इस बात की अनुभूति कराने से नहीं चूकना चाहिए कि आप उसके प्रति कितने वफादार हैं. अपने दिल की चाहतों को अपने साथी के समक्ष रखने में न हिचकिचायें.

वृश्चिक -: आपको चाहिए कि आप आकर्षक व्यक्तित्व वाले अपने साथी को अपने वश में कर सकें. जिंदगी का मजा लेने के लिए आपको चाहिए कि आप किसी शांत एवं प्राकृतिक रूप से भरपूर किसी रोमांटिक स्थान पर जाएं जहां कोई आपको तंग न करे. इस प्रकार आप एक-दूसरे को भली प्रकार जान सकेंगे. इस प्रकार बाहर जाने से ना केवल आपकी बोरियत दूर होगी वरन् जिंदगी के नये आयाम भी मिलेंगे.

धनु-: अपने पार्टनर की खोज में लगे लोगों को आज अपने पेशे के अन्दर ही कोई जीवनसाथी मिल सकता है. पिछले दिनों आप अपना अनुकूल पार्टनर खोजने में भले ही नाकाम रहे हैं, पर आज आपके मन मुताबिक जीवनसाथी मिलने की पूरी संभावना है. अगर आपके माता-पिता आपके लिए पार्टनर की खोज में हैं तो आज वह पूरी होगी.

मकर -: आज अपने प्रेम संबंध के विकास पर ध्यान दें. आपका ध्यान कई दिशाओं में बंटा हुआ है, किन्तु इस समय सभी प्रयास अपने साथी को महत्वपूर्ण महसूस कराने में लगाने चाहिएं. भविष्य में इसका लाभ अवश्य मिलेगा.

कुंभ -: यह भली प्रकार जान लीजिए कि आपकी शारीरिक आवश्यकता आज भली प्रकार पूरी ना हो सकेगी. अनावश्यक जोर डालने पर बाद में आपको खेद होगा. वर्तमान परिस्थितियों में अपनी आवश्यकताओं को समझदारी पूर्वक दबाएं और अपने ध्यान को सही जगह केन्द्रित करें.

मीन -: आज आप दिन भर हाल में मिले दोस्त के बारे में सोचते रहेंगे. यह क्षणिक आकर्षण के अलावा कुछ नहीं, इसलिए अपनी भावनाओं पर लगाम लगाएं और आगे बढ़ने की कोशिश ना करें. आज का दिन आपको जबरन ज्यादा सोचने को मजबूर करेगा.