बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की नई राज्यपाल नियुक्त, राजभवन में ली गोपनीयता की शपथ

रविवार को बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उन्होंने आज राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजीव शर्मा ने बेबी रानी मौर्य को पद की शपथ दिलाई. इसी के साथ बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की 7वीं राज्यपाल नियुक्त की गई हैं.

नई राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उनकी कैबिनेट के कई मंत्री तथा गणमान्य व्यक्ति शामिल थे. कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने किया. आगरा की पूर्व मेयर बेबी रानी को 21 अगस्त को उत्तराखंड का राज्यपाल मनोनीत किया गया था. उन्होंने कृष्णकांत पॉल की जगह ली है जिनका पांच वर्ष का कार्यकाल हाल ही में पूरा हुआ था . शपथ ग्रहण के तत्काल बाद राज्यपाल बेबी रानी को राजभवन के मैदान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

उसके पश्चात संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा उत्तराखंड के विकास के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की और कहा कि उत्तराखंड भारत के शीर्ष राज्यों में है और उनका प्रयास रहेगा कि वह प्रदेश के विकास में मददगार साबित हों.
बेबी रानी ने कहा कि उनका विशेष ध्यान महिला सशक्तिकरण और बालिका संरक्षण पर रहेगा . उन्होंने बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना एक नये भारत के निर्माण का है और ठीक उसी तरह एक नये उत्तराखंड का निर्माण भी होना चाहिए.