ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन आठ आपराधिक मामलों में दोषी ठहराए गए

न्यूयॉर्क|… अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को आठ आपराधिक मामलों में दोषी ठहराया गया है. कोहेन ने यह स्वीकार किया है कि ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान उन्हें दो महिलाओं को भुगतान की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था ताकि वे उन्हें सार्वजनिक रूप से ट्रंप के साथ अपने रिश्तों को लेकर चुप्पी साधे रहें.

समाचार पत्र ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक, कोहेन ने चुनाव अभियान वित्त कानूनों का उल्लंघन तकर अवैध रूप से भुगतान करने की बात स्वीकार की है और इसके पीछे ट्रंप का हाथ होने की बात कही है.

उन्होंने मंगलवार को मैनहट्टन में अमेरिकी जिला न्यायालय के एक न्यायाधीश को बताया कि महिलाओं को भुगतान “संघीय कार्यालय के लिए उम्मीदवार के निर्देश पर आपसी समन्वय के साथ किया गया था.”

कोहेन ने कहा, “मैं इस प्रकरण में शामिल हुआ.जो कि 2016 में मुख्य रूप से राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से मैनहट्टन में हुआ.”

सीएनएन के मुताबिक, कोहेन टैक्स धोखाधड़ी, बैंक को झूठे दस्तावेज पेश करने और ट्रंप के लिए राष्ट्रपति चुनाव अभियान में वित्त उल्लंघन करने और महिलाओं को चुप कराने जैसे कुल आठ मामलों में दोषी ठहराए गए हैं.