जीडीपी गणना की पुरानी पद्धति के अनुसार संप्रग सरकार सर्वश्रेष्ठ : चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को चुनौती दी कि वह अपने कार्यकाल के पांचवें साल की जीडीपी दर को संप्रग सरकार के बराबर लाकर दिखाए. उन्होंने कहा कि जीडीपी की पुरानी गणना पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि के सबसे सर्वश्रेष्ठ वर्ष संप्रग सरकार के (2004-14) थे.

केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों का जिक्र करते हुए चिदंबरम ने कहा, “सच की जीत. जीडीपी गणना की पुरानी पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि दर के सर्वश्रेष्ठ वर्ष संप्रग सरकार के (2004-14) थे.”

चिदंबरम ने ट्वीट किया, “वर्ष 1999 से चार सरकारों के दौरान औसत वृद्धि दर राजग प्रथम : 5.68 प्रतिशत, संप्रग प्रथम : 8.36 प्रतिशत, संप्रग द्वितीय : 7.68 प्रतिशत और राजग दो (चार साल) : 7.35 प्रतिशत.”

उन्होंने कहा, “मैं आशा करता हूं कि मोदी सरकार पांचवें साल अच्छा करेगी. यह संप्रग एक का तो मुकाबला नहीं कर सकती, लेकिन मैं कामना करता हूं कि संप्रग दो के बराबर पहुंच जाए.”

चिदंबरम ने कहा, “संप्रग सरकार ने अबतक की सर्वश्रेष्ठ दशकीय वृद्धि दर दी थी और 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था. उन्होंने 10 साल तक सेवा का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया.”