आज वृषभ राशिवालों का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा, जानें गुरुवार का राशिफल

मेष -: आज कुछ अलग करने का दिन है. आप बहुत लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं. आपकी ये योजना आज वास्तविक रूप ले सकती है. ये यात्रा बहुत ही मजेदार रहेगी. इस समय का प्रयोग अपनी जिंदगी के हर पहलु को सुंदर बनाने के लिए करें.

वृषभ -: आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान ज्यादा रहेगा. आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को जान पाएंगे. आज आप अपने भीतर झांकना चाहेंगे और इसके लिए ये समय बिल्कुल सही है. इस राह पर चलने से आपको सुख-शांति मिलेगी.

मिथुन -: आज आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंध बहुत प्रगाढ़ हैं. इनमें से कोई व्यक्ति आज आपकी मदद को आगे आएगा. जरूरत पड़ने पर इनकी मदद लेने से पीछे ना रहें लेकिन ये बात भी ध्यान में रखें कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर आपको उनके एहसान का बदला चुकाना पड़ेगा.

कर्क -: आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं.

सिंह -: आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे. अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा. कभी-कभी आपको अपनी बुद्धि का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए. अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें इससे आप अपनी हर समस्या को हल कर लेंगे.

कन्या -: आज का दिन अपने परिवार व मित्रों के साथ बिताने के लिए बहुत ही अच्छा है. आज आप शायद उन नजदीकी रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सकें हैं. इस समय का पूरा लाभ उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते.

तुला -: आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

वृश्चिक -: आज अपने परिजन व पड़ोसियों से बहस करने से बचें क्योंकि आज कोई छोटी सी बहस भी बड़े झगड़े में परिवर्तित हो सकती है. आपको उनका व्यवहार दुख पहुंचा सकता है इसलिए इन बेकार की बातों में ना पड़ें. अपना दिमाग शांत रखें व बेकार की बातों से दूर रहें.

धनु -: आज आपके पास जितने भी संसाधन हैं उनका प्रयोग समाज के कल्याण में करें साथ ही अपनों को खुश करने का भी प्रयास करें. आज आप कुछ दान करेंगे या फिर अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीदेंगे. किसी ना किसी तरह आपके संसाधनों से किसी ना किसी को तो लाभ होगा ही.

मकर -: फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए. क्योंकि सत्तावान लोगों से काम निकलवाना बहुत ही मुश्किल होता है. आपको इस समय बहुत ही सावधान रहना होगा.

कुंभ -: आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए. वो चाहे आपसे कुछ कहें या ना कहें लेकिन वो भी आपका साथ चाहते हैं. उनकी सेहत के बारे में पूछें और जानने की कोशिश करें कि कहीं उन्हें डॉक्टरी जांच की आवश्यकता तो नहीं है. अपने घर के इन प्यारे से सदस्यों के साथ समय बिताना आपको बहुत अच्छा लगेगा.

मीन -: आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आज का दिन अपनों के साथ कहीं पिकनिक पर जाने के लिए बहुत ही अच्छा है. आपको खूब मजा आएगा. अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे. आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी. आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है.