छत्तीसगढ़ : बौखलाए नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों ने एक बार फिर मंगलवार को सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाते हुए चिंतलनार के जंगल में आईईडी विस्फोट किया, जिसमें एक जवान घायल हो गया. घायल जवान कोबरा बटालियन का बताया जा रहा है. चिंतलनार के रावगुड़ा जंगल में पुलिस के जवान और नक्सलियों के बीच दो घंटे से मुठभेड़ चल रही है. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की पुष्टि एसपी अभिषेक मीणा ने की.

बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि चिंतलनार इलाके से मंगलवार सुबह पुलिस की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी. लौटते वक्त रावगुड़ा गांव में नक्सलियों से जवानों का सामना हुआ. इसी बीच नक्सलियों द्वारा बिछाए आईईडी की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की 201वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट एच.एस. इजून बुरी तरह जख्मी हो गए. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया है.

सोमवार को डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ ने मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था. इसके बाद इलाके की तलाशी की जा रही थी. सुरक्षा बल के जवानों को सुकमा इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सुरक्षा एजेंसियों ने मुठभेड़ के बाद बस्तर रेंज के थाने और चौकियों को अलर्ट कर दिया था.