लॉडरहिल टी-20 : लिटन, रहमान के दम पर बांग्लादेश ने जीती सीरीज

लॉडरहिल (अमेरिका) |…. लिटन दास (61) और मुस्ताफिजुर रहमान (3/31) के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 19 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. बारिश से बाधित होने के कारण इस मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस प्रणाली से विजेता घोषित किया गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.1 ओवरों में सात विकेट खोकर 135 रन ही बनाए लिए थे. इसी बीच, बारिश ने दखल दिया और कुछ देर बाद डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए बांग्लादेश को 19 रनों से विजेता घोषित किया गया.

लिटन ने इस मैच में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाया. महमुदुल्ला ने 31 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कार्लोस ब्राथवैट और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए, वहीं केसरिक विलियम्स को एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल (47) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बल्ले से ज्याद कुछ नहीं कर पाया. वेस्टइंडीज को कमजोर करने में रहमान ने अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा, अबु हेदर रोनी, रुबेल हुसैन, सौम्य सरकार और कप्तान शाकिब अल-हसन ने एक-एक विकेट लिया.

लिटन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं शाकिब को प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया.