एशिया कप में इस दिन भिड़ेंगी टीम इंडिया और पाकिस्तान

दुबई|… क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिरप्रतिद्वंद्वी टीम इंडिया और पाकिस्तान लगभग एक साल बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगे. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा चैम्पियन टीम इंडिया और पाकिस्तान 19 सितंबर को यहां एशिया कप में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलेंगी.

दोनों टीमों का दुबई में यह पहला मैच होगा. टीम इंडिया और पाकिस्तान 2006 के बाद से पहली बार यूएई में खेलेंगे. दोनों टीमों ने इससे पहले शारजाह में 24 और अबु धाबी में दो मैच खेले थे.

टीम इंडिया और पाकिस्तान एक साल पहले आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में भिड़ी थी, जहां पाकिस्तान ने टीम इंडिया को मात देकर खिताब जीता था. टीम इंडिया पाकिस्तान से भिड़ने से पहले 18 सितंबर को दुबई में ही क्वालिफायर टीम के खिलाफ मैच खेलेगी.

टूर्नामेंट में टीम इंडिया और पाकिस्तान समेत कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. पाकिस्तान और टीम इंडिया और एक ग्रुप में है.

इस ग्रुप की तीसरी टीम की घोषणा 29 अगस्त से छह सितंबर तक होने वाले क्वालिफायर टूर्नामेंट के बाद की जाएगी. क्वालिफाइंग टीमों सिंगापुर, हांगकांग मलेशिया, नेपाल, ओमान और मेजबान यूएई शामिल है.

एशिया कप में प्रत्येक टीमें राउंड रोबिन के आधार पर एक-दूसरे से मुकाबले खेलेंगी. टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में 15 सितंबर को होगा. दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम 28 सितंबर को एक-दूसरे से फाइनल खेलेगी.