राजस्थान : गो तस्करी के आरोप में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या

देश में मॉब लिन्चिंग के घटना रुकने का नाम नही ले रही है. ताजा घटना राजस्थान के अलवर जिले के है जहां  शुक्रवार की रात एक शख्स की गो तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. यह घटना यहां के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव की है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार अकबर खान नाम का यह व्यक्ति अपने साथ दो गायों को लेकर जा रहा था. रास्ते में भीड़ ने उसे रोककर घेर लिया और गाय तस्कर बताकर उसकी जमकर पिटाई कर दी. इस मारपीट में बुरी तरह से जख्मी अकबर की मौत हो गई. मृतक अकबर खान हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला था. वो यहां अपने एक साथी के साथ आया था.

सुप्रीम कोर्ट ने इसी हफ्ते मॉब लिन्चिंग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी की थी. अदालत ने कहा था कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. देश में भीड़ तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने देश की संसद से इसके खिलाफ कड़े कानून बनाने की अपील की थी.

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. अलवर के एएसपी अनिल बेनीवाल ने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. हम घटना के आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करेंगे.

बता दें कि पिछले साल (वर्ष 2017) में भी अलवर में पहलू खान नाम के एक शख्स को कथित गोरक्षकों ने पीट-पीटकर मार डाला था. डेयरी के बिजनेस से जुड़े पहलू यहां से गाय खरीदकर हरियाणा लौट रहे थे. इस दौरान भीड़ ने उसे गाय तस्कर समझकर उसपर हमला कर दिया और बुरी तरह पिटाई की. मारपीट में घायल पहलू खान की 2 दिन बाद मौत हो गई थी.

राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को क्लीनचिट दे दी थी जबकि 9 अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात कही थी.