उत्तराखंड : मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. इससे एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी तरफ कई क्षेत्रों में भारी बारिश का कहर भी बरपा है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने देहरादून, हरिद्वार, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में 24 घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन भी सतर्क दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही बुधवार को निर्मानाधीन टनकपुर-चंपावत बारहमासा सड़क के 3 स्थानों पर भारी मलबा गिर गया है.

इसके कारण सड़क पर यातायात व्यवस्था ठप्प हो गई. इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन और कार्यदायी संस्था सहित ठेकेदार कंपनियों की टीमें मौके पर पहुंची. इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी के द्वारा मलबा हटाकर करीब 6 घंटे के बाद सड़क को खोला जा सका.

बता दें कि सड़क पर फंसे यात्रियों को 6 घंटों तक सड़क खुलने का इंतजार करना पड़ा. इसके साथ ही कैलाश मानसरोवर यात्रा का पांचवा दल पिछले 3 दिनों से खराब मौसम के कारण गुंजी में फंसा हुआ है. इस दल के यात्रियों को पिथौरागढ़ से गुंजी जाते समय भी परेशानी का सामना करना पड़ा था.