ग्रेटर नोएडा में 2 इमारतें ढही, 3 की मौत

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में दो इमारतें ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “यह घटना ग्रेटर नोएडा के शाह बेरी गांव में मंगलवार रात को शायद इमारतों की दीवारों में अत्यधिक नमी और निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने की वजह से हुई.”

उन्होंने कहा कि बिल्डर गंगा प्रसाद द्विवेदी सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. इन दोनों इमारतों में दर्जनभर परिवार रहते थे और ऐसी संभावना है कि मजदूरों सहित 50 से अधिक लोग इसमें दबे हुए हैं.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें तुरंत मौके पर पहुंची और तीन शवों को मलबे से बाहर निकाला. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने को कहा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही है.

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बी.एन.सिंह, पुलिस महानिरीक्षक (ग्रामीण) आशीष श्रीवास्तव, छह थानों के पुलिसकर्मियों और एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. रात में खराब दृश्यता की वजह से बाचव कार्य बाधित रहा. केंद्रीय मंत्री एवं नोएडा से सांसद महेश शर्मा ने भी घटनास्थल का दौरा किया. अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनों इमारतों का निर्माण अवैध तरीके से हुआ था.