दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन

फिल्म एवं टीवी अभिनेत्री रीता भादुड़ी का मंगलवार को निधन हो गया. वह 62 वर्ष की थीं. वह इन दिनों टीवी धारावाहिक ‘निमकी मुखिया’ में दादी की भूमिका को लेकर लोकप्रिय थीं.

अस्पताल से एक सूत्र ने उनके निधन की जानकारी दी, जहां उन्हें पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से भर्ती कराया गया था. रीता विले पार्ले के सुजय अस्पताल में भर्ती थीं. उनकी किडनी कमजोर थीं और वह डायलिसिस पर थी.

सूत्र ने मीडिया से कहा,”उन्होंने रात लगभग 1.30 के आसपास दम तोड़ दिया और उनके परिवार के सदस्य सुबह 4 बजे के आसपास उनका शव ले गए.”

अपने पांच दशक के करियर में रीता ‘कभी हां कभी ना’, ‘क्या कहना’, ‘दिल विल प्यार व्यार’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने गुजराती फिल्मों में भी काम किया है.

वह कई टेलीविजन धारावाहिकों में भी नजर आ चुकी हैं, ‘निमकी मुखिया’ में वह परिवार की दादी इमरती देवी की भूमिका में नजर आ रही थीं. अभिनेता शिशिर शर्मा ने रीता के निधन की खबर अपने फेसबुक अकाउंट से दी.

उन्होंने लिखा “हमें आपको यह सूचित करते हुए बहुत अफसोस है कि रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं. बेहद दुखद है. हमने एक अद्भुत इंसान को खो दिया. हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां.”

उन्होंने बताया कि उनकी अंत्येष्टि मंगलवार दोपहर 12 बजे होगी.