गुजरात बीजेपी उपाध्यक्ष ने रेप के आरोप के बाद दिया इस्तीफा

गुजरात में 21 वर्षीय लड़की के रेप के आरोप के बाद के भाजपा उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली ने अपने पद से इस्तीफा दिया. 53 वर्षीय जयंती भानुशाली गुजरात के कच्छ जिले के रहने वाले हैं.

उन्होंने राज्य भाजपा अध्यक्ष जितु वाघानी को भेजे गए अपने इस्तीफे में आरोपों का खंडन करते हुए ये दावा किया है कि यह उनकी छवि को बदनाम करने के लिए साजिश रची गई है.

आपको बता दे कि गुजरात उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली द्वारा भेजे गए इस्तीफे को राज्य भाजपा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है.जयंती भानुशाली ने 2007 से 2012 तक कच्छ में अब्दासा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है, मेरे ऊपर रेप का आरोप लगाकर मेरी छवि को खराब करने की साजिश की जा रही है. मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं. जब तक मैं आरोपों से बरी नहीं हो जाता. मैं पार्टी से आग्रह करता हूं कि वो मुझे जिम्मेदारियों से छुटकारा दे.

बता दें कि सूरत की रहने वाली एक 21 वर्षीय लड़की ने जयंती भानुशाली के खिलाफ 10 जुलाई को पुलिस आयुक्त के कार्यालय में लिखित शिकायत दी थी और उनपर रेप का आरोप लगाया था. लड़की ने आरोप लगाया कि जयंती भानुशाली ने एक प्रतिष्ठित फैशन डिजाइनिंग कॉलेज में प्रवेश दिलाने का झूठा वादा करके पिछले एक नवंबर से अब तक उसके साथ कई बार बलात्कार किया.

पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक, भाजपा नेता के कर्मचारियों ने ब्लैकमेल करने के इरादे से उसका वीडियो भी बनाया.बता दे कि सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने बताया कि इस मामले में अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. कपोदरा पुलिस स्टेशन को शिकायत की कॉपी भेज दी गई है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. अब जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.