अगर पीडीपी को तोड़ोगे, तो आप और ज्यादा आतंकवादी पैदा करोगे : महबूबा

शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए तोड़ा गया तो भाजपानीत केंद्र सरकार अंतत: सैयद सलाहुद्दीन और यासीन मलिक जैसे और आतंकवादियों को पैदा करेगी.

मुफ्ती ने यहां मीडिया से कहा, “हम सभी जानते हैं कि जबतक दिल्ली (केंद्र सरकार) नहीं चाहेगी, कोई खरीद फरोख्त नहीं होगा. अगर दिल्ली मेरी पार्टी को तोड़ने की कोशिश करेगी, तो यह उसी को दोहराना होगा, जो 1987 में हुआ था.”

उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी को तोड़ने की कोशिश न करें.ऐसा किया तो आप अंतत: सलाहुद्दीन (हिजबुल का प्रमुख जिसने 1987 में चुनाव लड़ा था) और यासीन मालिक (जेकेएलएफ प्रमुख जो उस समय सलाहुद्दीन के पोलिंग एजेंट थे) को जन्म देने का काम करेंगे.”

उनके पार्टी में मतभेद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “सभी पार्टी में मतभेद होते हैं और इसे पार्टी के अंदर सुलझाया जा सकता है.”

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती की इस चेतावनी पर कहा, “सब लोग मेरी बात याद रखें कि ‘पीडीपी के टूटने से एक भी नया आतंकवादी पैदा नहीं होगा’. लोग उस पार्टी के विघटन पर शोक नहीं मनाएंगे जिसे दिल्ली में कश्मीरियों के वोट को विभाजित करने के लिए बनाया गया था.”