उत्तराखंड : मौसम विभाग ने जारी की अगले 24 घंटो के लिये भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड के कई जिलो में पिछले कुछ दिनों से भरी बारिश ने विकराल रूप धारण किया हुआ है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के लिये फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि देहरादून,पौड़ी,टिहरी,चमोली,नैनीताल,बागेश्वर,चंपावत और पिथौरागढ़ जिलो में अगले 24 घंटो के लिये भरी बारिश की चेतावनी जरी की है.

वही बारिश के कारण पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पहाड़ों पर भारी बारिश होने के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा है. भूस्खलन से मार्ग बाधित होने के कारण लोगों का आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया है.

बता दें की पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के कारण देहरादून में 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं केदारनाथ के लिनचोली में पैदल मार्ग के टूट जाने से फंसे यात्रियों को एसडीआरएफ की सहायता से रास्ता पार करवाया जा रहा है.

इसके साथ ही बागेश्वर जिले के कपकोट में भी बारिश के कारण सड़कों पर मलबा आ गया है. इसके अतिरिक्त कैलाश मानसरोवर यात्रा का सातवां दल भी ख़राब मौसम दे चलते पिछले 5 दिनों से पिथौरागढ़ में ही फंसा हुआ है.