साप्ताहिक राशिफल 9 से 15 जुलाईः जानिए क्या लेकर आ रहा है नया सप्ताह आपके लिए

मेष:
आर्थिक उन्नति के अवसर खूब मिलेंगे एवं निवेश द्वारा वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में हालांकि अचानक कोई परेशानी सामने आ सकती है। यात्राओं द्वारा इस सप्ताह आपके लिए शुभ समाचार बन रहे हैं। परिवार में किसी बात को लेकर कष्ट हो सकता है। सप्ताह के अंत में जोखिम भरा निर्णय ले सकते हैं।

वृषभ:
कार्यक्षेत्र में प्रोत्साहन तो मिलेगा ही साथ ही में सफलता के भी शुभ संयोग बनेंगे। यात्राओं में साधारण सफलता हाथ लगेगी। आर्थिक हानि की आशंका है, थोड़ा सा संभाल कर रहें। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर आप कष्ट में रह सकते हैं।

मिथुन:
कार्यक्षेत्र में अत्यधिक सुधार सम्भव है एवं आप जितना फोकस के साथ काम करेंगे उतनी अधिक सफलता भी प्राप्त करते जाएंगे। अपने परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। निवेश में ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक हानि होगी। सप्ताह का अंत सुखद रहेगा।

कर्क:
इस सप्ताह की गयी यात्राओं द्वारा सफलता तो मिलेगी लेकिन आपकी अपेक्षा अपनी यात्राओं द्वारा और भी सफलता हासिल करने की रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट की वजह से कष्ट हो सकता है। ऐसा भी महसूस हो सकता है कि जीवन में आपको उतना नहीं मिल पा रहा है जितने कि आप अपेक्षा कर रहे हैं। व्यय अधिक हो सकता है।

सिंह:
पितृतुल्य व्यक्तियों के आशीर्वाद एवं सहयोग द्वारा आपके प्राजेक्ट्स में बढ़ोतरी होगी। यात्राओं द्वारा शुभ समाचार मिल सकता है। हो सकता है कि आप किसी नयी जगह यात्रा करने का विचार बनाएं। आर्थिक व्यय अधिक रहेगा। सप्ताह के अंत में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें।

कन्या:
कार्यक्षेत्र में प्रगति के अच्छे संयोग बने हैं। अधिकारियों एवं वरिष्ठ सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त कर पाएंगे। आर्थिक उन्नति के शुभ अवसर बनते जाएंगे। आप अपने घर या ऑफिस की साज सज्जा से सम्बंधित कुछ खरीदारी के मूड में रहेंगे। यात्राओं द्वारा माध्यम प्रगति सम्भव है।

तुला:
कार्यक्षेत्र को लेकर इस सप्ताह आप काफी रिलैक्स रहेंगे। आर्थिक उन्नति के भी अवसर बनते जाएंगे हालांकि इस सम्बंध में आप और भी प्रगति की अपेक्षा करेंगे। यात्राओं द्वारा शुभ संकेत मिल रहे हैं एवं किसी नयी जगह यात्रा करने का विचार मन में बन सकता है। सप्ताह के अंत में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।

वृश्चिक:
कार्यक्षेत्र में आपके लिए अच्छी उन्नति की स्तिथियां बनती जाएंगी। परिवार में भी सुख-समृद्धि के शुभ अवसर बनेंगे। जीवन में उन्नति होगी। सेहत में भी सुधार आएगा लेकिन इस तरफ आपको थोड़ा अधिक ध्यान देना होगा। आर्थिक हानि की आशंका दिख रही है। सप्ताह के अंत में कोई खुश खबरी मिल सकती है।

धनु:
आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग सप्ताह की शुरुआत से ही बनते जाएंगे। आप अपने निवेशों को लेकर भविष्य की प्लानिंग करेंगे। सेहत में भी सुधार दिखाई देता है। जीवन में उन्नति होगी हालांकि कार्यक्षेत्र में कष्ट हो सकता है। किसी प्रोजेक्ट को लेकर रातों की नींद में भी खलल पड़ सकती है। किसी भी कार्य को पूर्ण करने के लिए आपको टीम के साथ तालमेल बनाकर चलना चाहिए।

मकर:
कार्यक्षेत्र में आप जितना यथार्थवादी रहेंगे उतनी अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक हानि के योग बन रहे हैं, संभलकर चलें। परिवार में किसी प्रॉपर्टी को लेकर कुछ चिन्ताएं बढ़ सकती हैं। यात्राओं द्वारा भी साधारण सफलता हाथ लगेगी।

कुंभ:
कार्यक्षेत्र में कोई दो मौके बहुत लुभावने लगेंगे लेकिन इसमें से किसी एक पर ही आप अमल कर सकते हैं। जब भी जीवन में ऐसी परिस्थितियां आए तो आपको अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर ही किसी निर्णय पर पहुंचना चाहिए तभी सुकून एवं सफलता मिलेगी। आर्थिक उन्नति होगी एवं कसी महिला के सहोयग से आपका जीवन और भी उन्नति प्राप्त करेगा।

मीन:
आर्थिक उन्नति आपके लिए शुभ परिस्थितियां बनाएंगी। जीवन में उन्नति होगी एवं सुख एवं शांति बनी रहेगी। कलात्मक प्राजेक्ट्स द्वारा शुभ परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह कुछ कष्ट अचानक से बढ़ सकते हैं। आपको यह भी लग सकता है कि आपको उतनी तवज्जो नहीं मिल रही है जितनी कि आपको मिलनी चाहिए। सप्ताह के अंत में शुभ संयोग बनते जाएंगे।