कांग्रेस ने बनाया है नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री – मल्लिकाकार्जुन खड़गे

मल्लिकाकार्जुन खड़गे (फाइल चित्र)

कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का श्रेय खुद को दिया है. वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता व महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकाकार्जुन खड़गे का कहना है कि कोई चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका ये कांग्रेस पार्टी की देन है. ऐसे में चायवाला का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. महाराष्ट्र कांग्रेस मामलों के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा, एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री इसलिए बन सका क्योंकि कांग्रेस ने लोकतंत्र को संरक्षित रखा.

प्रधानमंत्री हर कार्यक्रम में पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 साल में क्या किया? देश में उनके जैसा कोई चायवाला देश का प्रधानमंत्री इसलिए बन सका, क्योंकि हमने लोकतंत्र में सभी को एक समान अधिकार दिए. महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी के चरित्र पर लगातार हमले हुए हैं. यह भाजपा द्वारा सोच-समझकर किए गए हमले हैं. कांग्रेस एक परिवार है और हम सभी उसके सदस्य हैं. मोदी 43 साल पहले हुए आपातकाल के बारे में बात करते हैं लेकिन वह देश में पिछले चार सालों से लागू अघोषित आपातकाल पर कुछ क्यों नहीं कहते? किसान आत्महत्या कर रहे हैं, खेती से जुड़ी योजनाएं विफल हो रही हैं, किसानों को नए कर्ज नहीं मिल रहे हैं और व्यापार में लगातार गिरावट हो रही है.

बता दें कि कांग्रेस के कई नेता ‘आपातकाल’ को एक बड़ी भूल मान चुके हैं. रणदीप सुरजेवाल ने पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा था कि भाजपा बार-बार इस मुद्दे को उठा रही है, जबकि कांग्रेसी नेताओं ने उस दौरान हुई ज्‍यादतियों पर कई बार खेद व्‍यक्त किया है. ऐसे में चाय वाला मुद्दा गरमाने से बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी हमले जारी है| बता दे कि भाजपा पर हमला करते हुए खड़गे ने कहा कि वहीं दूसरी तरफ सरकार का विज्ञापनों पर खर्च रुक नहीं रहा है. अच्छे दिन लोगों की जिंदगी में तब आएंगे जब मोदी सरकार सत्ता से हट जाएगी. ऐसे में उन्होंने महाराष्ट्र चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कार्यकर्ताओं से कहा, साथ आओ, साथ लड़ो. यदि कांग्रेस महाराष्ट्र में जीत जाती है तो हम निश्चित तौर पर लोकसभा चुनाव जीत जाएंगे. केंद्र की जीत महाराष्ट्र पर निर्भर करती है.