लांच से पहले ऐसे ले सकते हैं फेसबुक-व्हाट्सएप से लैस जियो फ़ोन 2

रिलायंस का नया जियो फोन 2

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 41वां एनुअल जनरल मीटिंग में जानकारी दी कि देशभर में 25 मिलियन जियो फोन (JioPhone) के यूजर्स हैं. कंपनी ने इस मौके पर नया जियो फोन (JioPhone 2) लॉन्च करने की घोषणा की. इस फोन की बिक्री की शुरुआत 15 अगस्त से होने जा रही है. वहीं, इसकी कीमत 2999 रुपये होगी.

वहीं, कंपनी ने Jio Monsoon Hungama Offer को भी लॉन्च किया है. इस ऑफर के तहत जियो फोन को सिर्फ 501 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस ऑफर की शुरुआत 21 जुलाई से हो रही है. मालूम हो कि पुराने जियो फोन की कीमत 1500 रुपये थी.

JioPhone 2 खरीदने के लिए ग्राहक के पास जो ऑप्शन हैं, उनमें से एक यह है कि ग्राहक 15 अगस्त तक का इंतजार करें और 2999 रुपये देकर नया जियो फोन 2 खरीद लें. इसके अलावा एक ऑप्शन यह भी है कि ग्राहक 21 जुलाई को आ रहे जियो मॉनसून हंगामा ऑफर का लाभ उठाएं और अपना पुराना फीचर फोन वापस करके 501 रुपये अतिरिक्त दें. इसके बाद कंपनी उन्हें नया JioPhone दे देगी.

JioPhone 2 के बारे में लोगों की उत्सुकता काफी है. JioPhone और JioPhone 2 में जो फर्क है, उसमें QWERTY कीपैड मुख्य है. वहीं, दोनों ही फोन भारत की 24 भाषाओं को सपोर्ट करते हैं. दोनों ही फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन है और डुअल नैनो सिम कार्ड स्लॉट दिए गए हैं.

JioPhone और JioPhone 2 दोनों ही फीचर फोन में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है. इसके अलावा दोनों ही फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट वीजीए कैमरा है. इसके अलावा रैम की बात करें तो 512 एमबी होगी और 2 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है. वहीं, माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा.