आज मकर राशिवालों का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा, जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज शायद आप कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं. लेकिन आज आप इस बात पर भी ध्यान देंगे कि आप किस तरह से नकारात्मकता को अपनी जिंदगी से निकाल सकते हैं. शिकायत करने से कुछ नहीं होगा बल्कि आपके इस व्यवहार से आपका और आपके आस-पास के लोगों का मूड ही खराब होगा. अपने थोड़े से प्रयास से आप अपनी खुशी को बढ़ा सकते हैं. इस दिशा में कदम बढ़ाएं इससे आपको तो लाभ होगा ही दूसरों को भी फायदा होगा.

वृषभ -: आज अचानक ही आपका कोई मित्र आपको ई-मेल भेजेगा या फिर फोन करेगा. ये दोस्त शायद कुछ दिनों के लिए आपके घर रहने आ जाए, उसकी खातिरदारी करने के लिए तैयार रहें. अपने मित्र के साथ खूब मजा करें.

मिथुन -: आज आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाएं. जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नहीं. पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे हैं. इससे आप अंत में बहुत सी परे

कर्क -: कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.

सिंह -: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आप किसी परेशानी से अकेले ही लड़ रहे हैं और कोई भी आपका साथ नहीं दे रहा है तो आप पाएंगे कि आज आपके दोस्त व परिजन आपकी हर तरह से मदद करने को तैयार हैं. मदद के लिए आप उन पर निर्भर भी रह सकते हैं. वो आपको सही सलाह ही देंगे. उनकी सलाह से आपको विषम परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद देना नहीं भूलना चाहिए.

कन्या -: आज आपकी प्रसिद्धी का जादू दिन भर छाया रहेगा. आए दिन आपके आराम और मौज-मस्ती का मौका मिल जाता है. ये सब आपकी कड़ी मेहनत का ही फल है. अब आप कह सकते हैं कि आपके सभी काम ठीक से चल रहे हैं क्योंकि आपने अपने काम को ले कर पहले से ही सही योजना बना रखी है.

तुला -: हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करें. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करें. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी.

वृश्चिक -: आज आपको एहसास होगा कि आए दिन आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे हैं. परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है. आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है. अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें.

धनु -: आज आप अपना मिजाज खुशनुमा रखें, छोटी-मोटी समस्याओं से परेशान ना हों . आज आप कुछ बहस करने के मूड़ में लगते हैं. लेकिन आप फिर भी सब कुछ संभाल लेंगे. अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें इनसे ही आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है. इन परेशानियों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने जीवन की खुशियों का मजा लें.

मकर -: आज आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का हो रहा है. आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप अपने जीवन में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी व शांति मिलेगी.

कुंभ -: अपने महत्वपूर्ण कामों को आप पूरी सफलता के साथ पूरा कर पाएंगे. अपनी योजनाओं के आपको शुभ परिणाम ही मिलेंगे. जैसे ही आप अपना दिमाग लगा कर काम करना शुरू करेंगे, आपकी सारी परेशानियां खुद ही खत्म होती जाएंगी. परेशानी चाहे कितनी भी जटिल क्यों ना हो, आप उसका आसान सा हल ढूंढ ही लेंगे.

मीन -: अगर आपका खुद का व्यवसाय है तो हो सकता है कि आज आपको विदेश से कोई अवसर मिल जाए. ये अवसर आपके उत्पाद या सेवा को एक नई दिशा में ले जाएगा. इस दिशा में कदम आगे बढ़ाएं.