आज मिथुन राशिवालों को उनके प्रयासों का फल मिल सकेगा, जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: अपने किसी प्रियजन से आपका रिश्ता कुछ ठीक नहीं है. ये आपके गुस्से और नकारात्मक विचारों को काबू में रखने का समय है. आपको चाहिए कि आप एक साथ गुजारे अच्छे समय को याद करें और एक दूसरे के साथ के महत्व को पहचानें. कभी-कभी एक फोन करने से भी बहुत कुछ बदल सकता है. शायद आपका मित्र आपके फोन का ही इंतजार कर रहा हो.

वृषभ -: अचानक आईं समस्याएं आज आपको किसी परेशानी में डाल सकती हैं. ये समस्याएं आपके काम में उथल-पुथल भी मचा सकती हैं. समय की इस चुनौती का डट कर सामना करें और जीत हासिल करें. आप फिर से सही रास्ते पर आ जाएंगे.

मिथुन -: कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा. अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा. सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आपको अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. अब खुशियों का समय आ गया है. अब से ये कानूनी मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा.

कर्क -: आज आपका मन करेगा कि आप अपने सारे काम को एक तरफ रख कर अपने परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें. अपने मनचाहे गाने लगाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें.

सिंह -: अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें.

कन्या -: आज आपको बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने साहस को बनाए रखना होगा. आप अक्सर लापरवाह या उत्तेजित हो जाते हैं लेकिन आज आपको समझदारी से काम करना होगा. आपका दृढ़ निश्चय एवं चतुराई आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी.

तुला -: बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा. अब आप चैन की सांस ले सकते हैं. आपके वकील की सलाह अब काम आएगी. परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाएं. इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दें.

वृश्चिक -: आज किसी दोस्त से लड़ाई तनाव का कारण बन सकती है. आपको इस बात से हैरानी होगी और बड़ी समझदारी से आपको इस स्थिति को काबू में रखना होगा. दूसरे के नजरिए को भी समझने की कोशिश करें इससे समस्या तो हल होगी ही साथ ही आपका दोस्ती का रिश्ता टूटने से भी बच जाएगा.

धनु -: आज पूरे दिन मानसिक शांति बनी रहेगी. आज किसी भी चीज से अपनी शांति भंग ना होने दें. कुछ लोग आपको गुस्सा दिला सकते हैं या फिर अपने रास्तो से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. जो बात आपसे संबंधित नहीं है उसमें बिल्कुल ना उलझें. आप अपनी सुख-शांति को एक तोहफे की तरह लें और किसी भी परिस्थिति में उसे ना खोएं.

मकर -: अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

कुंभ -: आज का दिन अपने परिवार व मित्रों के साथ बिताने के लिए बहुत ही अच्छा है. आज आप शायद उन नजदीकी रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सकें हैं. इस समय का पूरा लाभ उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते.

मीन -: शाम को आपके किसी सामाजिक समारोह में जाने के संकेत हैं. आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं या फिर अपने दोस्त के घर हुए समारोह में भाग ले सकते हैं. जो कुछ भी हो आज का दिन बहुत अच्छा है आप कहीं बाहर खाना खाने भी जा सकते हैं.