पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में मिली 10 साल की सजा

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने नवाज शरीफ को 10 साल की सजा और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 7 साल की सजा सुनाई है.

अदालत ने फैसला सुनाने पहले कहा कि एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में फैसला आज ही सुनाया जाएगा. यह मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में चार मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है. शरीफ अब भी अपनी बेटी मरियम के साथ लंदन में हैं.

नवाज शरीफ ने कहा कि वह इस मामले का फैसला अदालत कक्ष में मौजूद रहकर सुनना चाहते हैं जहां वह अपनी बेटी के साथ “100 से ज्यादा सुनवाइयों में शामिल हुए हैं.

आपको बता दें कि शरीफ परिवार के अधिवक्ता ने जवाबदेही अदालत से एवनफील्ड मामले में एक हफ्ते देरी से फैसला सुनाने की अपील की थी. शरीफ और मरियम की ओर से दायर इसी तरह के आवेदनों में अधिवक्ता ने शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की खराब सेहत का हवाला देकर शरीफ परिवार के फैसले के वक्त मौजूद न रह सकने का कारण बताया.

शरीफ ने कहा कि फैसलों को महीनों तक “बेवजह” सुरक्षित रखने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है इसलिए एवनफील्ड मामले का फैसला सुनाने में कुछ दिन की देरी करने से किसी तरह से कानून और न्याय का उल्लंघन नहीं होता है.