‘अंधविश्वास’ के चक्कर में कर्नाटक के मंत्री हर दिन 300 किमी का सफर करते हैं तय

अंधविश्वास एक  ऐसी चीज है जो लोगों से कुछ भी करवा सकती है. इस अंधविश्वास के चक्कर में आम आदमी से बड़े-बड़े लोग भी नहीं बच पाये हैं. इसका ताजा उदाहरण है कर्नाटक के लोक निर्माण विभाग मंत्री एचडी रेवन्ना का.

जी हां, रेवन्ना पर इन दिनों ‘अंधविश्वास’ का आरोप लग रहा है. वे हर दिन करीब 300 से ज्यादा किलोमीटर का सफर तय करते हैं.

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पुत्र और लोक निर्माण मंत्री रेवन्ना हर दिन अपने ऑफिस जाने के लिये 300 से ज्यादा किलोमीटर का सफर तय करते हैं. जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह वास्तुशास्त्र में विश्वास रखते हैं और वास्तु के हिसाब से जिस बंगले को वह अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं वह खाली नहीं है.

दरअसल, रेवन्ना जिस सरकारी बंगले को चाहते हैं वह बेंगलुरु के कुमारकृपा पार्क ईस्ट स्थित गांधी भवन के पास है और उसमें कांग्रेस नेता एचसी महादेवप्पा रहते हैं. जब तक यह बंगला खाली नहीं होगा वे रोज सफर करते रहेंगे.

रेवन्ना ने आगे बताया कि वह इस बंगले को अपने राजनीतिक करियर के लिये शुभ मानते हैं और इसी में वह रहना भी चाहते हैं. लेकिन उन्हें वह बंगला अभी मिल नहीं सकता इसलिये वह रोज सुबह 8 बजे बेंगलुरु से लगभग 170 किमी दूर होलनरसीपुरा जिले में बने घर से निकलते हैं और रात को काम समाप्त करके 11 बजे घर लौटते हैं.