आज धनु राशि वालो के सरकार से संबंधित अटके हुए काम बनेगे, जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: चाहे आपके व आपके परिवार के विचार आपस में नहीं मिलते तो भी आज आप उनके सहयोग को सराहेंगे. आपको ये एहसास होगा कि चाहे आपके और आपके परिवार के विचार नहीं मिलते तो भी उनसे ज्यादा आपको कोई और नहीं समझता. आप भी उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं.

वृषभ -: आज आप अपनी सीमाओं से बाहर आ कर कोई जोखिम उठाना चाहेंगे. आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि. साथ ही आप रोमांच भरे खेल भी खेलना चाहेंगे. आज आपका मन जो कुछ भी करने को करे वही करें.

मिथुन -: आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है. संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा. आप अपने कामों पर ध्यान दें. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा. सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

कर्क -: आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. साथ ही ध्यान रखें कि आप अपने कटु शब्दों से किसी का मूड़ ही खराब ना कर दें.

सिंह -: आज आप अपनी जिंदगी को बदलना चाहेंगे. ये कुछ ठोस कदम उठाने का समय है. समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा. बल्कि कोशिश करने से ही आप उनको सुलझा पाएंगे. आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए.

कन्या -: आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

तुला -: आज अपने आपको व्यवस्थित करने का दिन है. अपने बिलों को अलग-अलग करें, अलमारियों को साफ करें और अपने लिए एक बजट निर्धारित करें. आज आप अपने प्रयासों में सफल होंगे और इससे आपको आने वाले समय में लाभ होगा. अगर ये काम आप से खुद नहीं हो रहा है तो आप किसी की मदद भी ले सकते हैं.

वृश्चिक -: आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं हैं. आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए. याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं. हो सकता है उनकी गलतियां ज्यादा हों लेकिन एक समझदार इंसान होने के नाते आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए. सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करें.

धनु -: आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे. उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था. इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर लें.

मकर -: आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी. ऐसा लगता है जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बिगड़ रही हैं. वो आपके कार्य स्थल पर कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं. परेशान ना हो सब कुछ ठीक हो जाएगा आप बस अपने गुस्से को काबू में रखें . धीरे-धीरे सब शांत होता जाएगा.

कुंभ -: इस समय आपको पैसा, पहचान और सफलता सब कुछ मिल सकता है. आज आपके मजे करने का दिन है. आखिरकार जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी दिया है उसके लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज के दिन अपने काम को एक तरफ रखें और अपनी सफलताओं का मजा लें.

मीन -: आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे. आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा.