सेक्स रॉकेट में पकड़े गए बीजेडी के पूर्व विधायक, हुए पार्टी से निलंबित

30 जून को पुलिस ने कोलकाता में बेनियापुकुड़ के पार्क स्ट्रीट में एक स्पा में छापा मारा. इस सेक्स रॉकेट में पुलिस ने 9 सेक्स वर्कर, 3 ग्राहक और 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया. कोलकाता पुलिस ने इस सेक्स रॉकेट में बीजू जनता दल (बीजेडी) के पूर्व विधायक नबीन नंदा को भी गिरफ्तार किया गया. हालांकि पूर्व विधायक को गिरफ्तारी के अगले दिन जमानत मिल गई. घटना 30 जून की है.

इस घटना के बाद बीजेडी के प्रदेश सचिव बिजय नायक ने बताया कि पार्टी को सूचना मिली थी कि नबीन नंदा गलत कार्यों में लिप्त हैं. बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

हालांकि नबीन नंदा (59) का कहना है कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें गलत फंसाया है और वह इसके लिए कानून का सहारा लेंगे. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति ने उनकी जेब काट ली थी वह उसी का पीछा करते हुए स्पा के अंदर तक पहुंचे थे.

नबीन ने कहा कि शनिवार को वह शॉपिंग कर रहे थे उसी दौरान किसी ने उनकी जेब काटकर पर्स और मोबाइल फोन चुरा लिया. उन्होंने चोर को पकड़ने के लिए उसका पीछा किया. इसी दौरान वह स्पा के अंदर दाखिल हुए. पुलिस को लगा कि वह कोई ग्राहक हैं और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

इधर रविवार को नबीन नंदा को फ्लाइट से भुवनेश्वर वापस लौटना था लेकिन वह फ्लाइट नहीं पकड़ सके. फ्लाइट न लेने पर और मोबाइल फोन न मिलने पर उनके घरवाले घबरा गए. उनके बेटे संबित (32) ने कहा कि उनके पिता व्यवसाय के सिलसिले में कोलकाता गए थे उन्हें किसी साजिश के तहत फंसाया गया है.

नबीन नंदा कुछ दिनों पहले भी अचनाक सुर्खियों में आए थे जब उनकी कार में किसी शरारती तत्व ने बम रख दिया था. हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई थी लेकिन 4 जून को हुई इस घटना के बाद वह चर्चा में आ गए थे.