केरल : कैंपस में दो गुटों के बीच पोस्टर चिपकाने को लेकर विवाद, एसएफआई कार्यकर्ता की हत्या

कोच्चि के महाराजा कॉलेज की दीवार पर चित्र बनाने व लेखन करने की जगह को लेकर देर रात दो छात्र समूहों के बीच हुई भिड़ंत में वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के एक सदस्य की छुरा भोंक कर हत्या कर दी गई जबकि दो अन्य घायल हुए हैं.

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. केरल पुलिस ने कैंपस फ्रंट के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है और करीब एक दर्जन अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है, जो राज्य सरकार द्वारा वित्तपोषित संस्थान में हुए झगड़े में शामिल थे.

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के मृत कार्यकर्ता की पहचान 19 वर्षीय अभिमन्यु के रूप में हुई है. वह इडुक्की का रहने वाला था और रसायन विज्ञान का द्वितीय वर्ष का छात्र था.

झगड़ा उस वक्त शुरू हुआ जब एसएफआई और कैंपस फ्रंट के कार्यकर्ता नए अकादमिक वर्ष की शुरुआत से पहले दीवार पर भित्ति चित्रण की जगह पर अपना-अपना दावा करने लगे.

एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सचिन देव के मुताबिक, घटना मध्यरात्रि की है. देव ने कहा, “कैंपस फ्रंट के कई कार्यकर्ता बाहर से आए और हंगामा करने लगे. उन्होंने हथियारों का प्रयोग किया और एक एसएफआई सदस्य की हत्या कर दी जबकि दो को चोटें आई हैं. यह एक नियोजित हत्या है.”

अपराधियों की धरपकड़ के लिए तेजी से अभियान चलाया गया लेकिन केवल तीन को ही पकड़ा जा सका है. एसएफआई ने सोमवार को घटना के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है.