महाराष्ट्र : बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के शक में 5 लोगों की पीट-पीट कर हत्या

सोमवार को महाराष्ट्र के धुले जिले के रेनपाड़ा गांव में एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आ रही है. यहां
ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का शक होने पर 5 लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी. इस घटना से पूरे इलाके हड़कंप मच गया.

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि यह अफवाह फैली की ये पांच लोग बच्चे चुराने वाले हैं और गांव वालों ने उन्हें पीट-पीट कर मार दिया लेकिन सवाल यह है कि यह अफवाह किसने उड़ाई. यह घटना बहुत ही डरवानी है.
अधिकारियों ने बताया कि घटना धुले जिले में रविवार सुबह 11 बजे पिम्पलनेर से 25 किलोमीटर दूर रेनपाड़ा में हुई. पुलिस ने कहा कि कुछ अन्य लोगों के साथ इन पांच लोगों को रेनपाडा इलाके में राज्य परिवहन की बस से उतरते देखा गया.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उनमें से एक ने जब एक बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक रविवार बाजार के लिए वहां मौजूद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. पिम्पनेर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ के हमले में पांच लोग मारे गए. उनकी अभी तक पहचान नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि घटना में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

पुलिस ने कहा कि घटना के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि पिम्पलनेर के अस्पताल में शवों को रखा गया है और रेनपाडा इलाके में आईजी (नासिक रेंज) चेरिंग दोरजे तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में पुलिस की टीम निगरानी रख रही है.

पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से अफवाह चल रही थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है. महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया पर प्रसारित अफवाहों पर ध्यान नहीं दें.