उत्तराखंड में बस खाई में गिरी, 47 की मौत

उत्तराखंड में रविवार को एक बस के 60 मीटर गहरी खाई में गिरने से 47 लोगों की मौत हो गई. जबकि दो की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. पुलिस के मुताबिक, यह दुर्घटना पिपली-भौन सड़क पर क्वीन्स ब्रिज के पास सुबह नौ बजे के आसपास हुई. चालक का बस से नियंत्रण हट गया और यह 28 सीटर बस खाई में जा गिरी.

बस भौन से रामनगर जा रही थी. इस हादसे में घायल आठ लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के महानिरीक्षक संजय गुंजियाल ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना का समाचार सुन कर गहरा दुख हुआ है. मैंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं और सभी जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं. मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.’