आज मेष राशि वाले अपना रुका हुआ काम पूरा कर पाएंगे, जानिए अपना राशिफल

मेष -: आज वो दिन है जबकि आप अपने रुके हुए काम को पूरा कर पाएंगे. खास तौर से उन कामों को जिनको पूरा करने के लिए उच्च अधिकारियों की स्वीकृती चाहिए थी. अपनी पूरी ऊर्जा और जान पहचान का प्रयोग करते हुए जितनी जल्दी हो सके अपने काम को पूरा करवा लें. ध्यान रहे कि आप सभी जरूरी कागजात तैयार रखें. आज आपके रास्ते की सारी परेशानी खत्म हो जाएंगी.

वृषभ -: आज आपके पास जितने भी संसाधन हैं उनका प्रयोग समाज के कल्याण में करें साथ ही अपनों को खुश करने का भी प्रयास करें. आज आप कुछ दान करेंगे या फिर अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीदेंगे. किसी ना किसी तरह आपके संसाधनों से किसी ना किसी को तो लाभ होगा ही.

मिथुन -: आज शायद आपको अपने आस-पास के लोगों की वजह से निराशा हो. इसका कारण शायद आपकी उनसे अधिक उम्मीदें रखना भी हो सकता है. सच तो ये है कि हमें कभी भी किसी से बहुत अधिक उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. सच को पहचाने और दूसरों को उनकी गलतियों के लिए माफ कर दें. दूसरों से ज्यादा उम्मीदें रखने से निराशा ही होती है.

कर्क -: आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे. इस समारोह का आयोजन करनें में भी आपको बहुत मजा आएगा. ये समारोह आपके व आपके परिजनों के जीवन में बहुत सी खुशियां ले कर आएगा. आप इस समारोह मे बहुत व्यस्त रहेंगे.

सिंह -: आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में हैं. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर. आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा.

कन्या -: फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए. क्योंकि सत्तावान लोगों से काम निकलवाना बहुत ही मुश्किल होता है. आपको इस समय बहुत ही सावधान रहना होगा.

तुला -: आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं हैं. आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए. याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं. हो सकता है उनकी गलतियां ज्यादा हों लेकिन एक समझदार इंसान होने के नाते आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए. सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करें.

वृश्चिक -: अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

धनु -: आज कुछ कीमती सामान खोने का डर है. आज अपनी चाबियों औऱ जरूरी सामान को संभाल कर रखें. अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखें.

मकर -: आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएं. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.

कुंभ -: आज आप ध्यान रखें कि आप किस पर भरोसा कर रहे हैं. आपकी आदत है कि आप आंख बंद करके किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं अपनी ये आदत बदल लें वरना किसी दिन आपको पछताना पड़ सकता है व आप किसी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं. कोई भी निर्णय लेते समय अपने अंदर की आवाज जरूर सुनें. अगर सामने वाला व्यक्ति आपको सच्चा लगे तो भी अपनी जिंदगी की बागडोर उसके हाथ में ना सोंपे.

मीन -: आज का दिन अपने परिवार व मित्रों के साथ बिताने के लिए बहुत ही अच्छा है. आज आप शायद उन नजदीकी रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सकें हैं. इस समय का पूरा लाभ उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते.