लश्कर के नावेद, 2 अन्य ने की शुजात बुखारी की हत्या : पुलिस

लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी नावेद जाट ने दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की यहां 14 जून को हत्या की थी. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. नावेट जाट एक पाकिस्तानी है, जो इस साल छह फरवरी को श्रीनगर के एक अस्पताल से पुलिस हिरासत से भाग निकला था.

सूत्र ने कहा, “इस हत्या में संलिप्त दो अन्य आतंकी दक्षिण कश्मीर इलाके के स्थानीय निवासी हैं. “अंग्रेजी दैनिक ‘राइजिंग कश्मीर’ के प्रधान संपादक बुखारी की उनके प्रेस एंक्लेव कार्यालय से बाहर आतंकियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह कार्यालय से निकलकर गाड़ी में बैठ रहे थे.

उनके दो सुरक्षाकर्मी भी इस हमले में मारे गए थे. पुलिस ने इससे पहले एक स्थानीय नागरिक को गिरफ्तार किया था, जो बुखारी के गार्ड की पिस्तौल और पत्रकार के दो मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया था.

सूत्र ने कहा, “वह नशे का आदी मालूम पड़ रहा है. वह अभी भी हमारी हिरासत में हैं, लेकिन ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा कि बुखारी की हत्या की आतंकी साजिश का हिस्सा है.”

पुलिस ने एक ब्लॉगर की भी पहचान की है, जिसने बुखारी के खिलाफ द्वेषपूर्ण पोस्ट डाले थे. सूत्र ने कहा, “वह एक कश्मीरी आतंकी है और फिलहाल पाकिस्तान में है, जहां से वह ब्लॉग चला रहा है.”