झारखंड : सेना और नकस्लियों की बीच जबदस्त मुठभेड़, बारूदी सुरंग विस्फोट में छह जवान शहीद

झारखंड के गढ़वा जिले में मंगलवार रात सेना और नकस्लियों की बीच जबदस्त मुठभेड़ हुई. नकस्लियों ने बारूदी सुरंग बिछाकर सेना पर हमला किया. जिसमें विस्फोट के बाद झारखंड जगुआर के छह जवान शहीद हो गए हैं और कई घायल हो गए हैं.
इस बात की जानकारी खुद गढ़वा जिले के डीआईजी विपुल शुक्ला ने दी है. उन्होंने ट्वीटर के जरिए बताया कि मंगलवार शाम को लातेहार और गढ़वा के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली थी.

जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की एक टीम ने अपनी कार्यवाही शुरू की. उन्होंने बताया कि नक्सलियों और सुरक्षबलों में जमदकर गोलीबाजी हुई इसी दौरान नक्सलियों ने रास्ते में बिछाई गई बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया.

जिसके कारण झारखंड जगुआर के छह जवान शहीद हो गए और कई जवान इस हमले में बुरी तरह से घायल हुए हैं. बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में तीन लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है.

कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बयानार एलओएस की सदस्य बिसन्ती नेताम उर्फ जानो (25) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक महिला नक्सली के आत्मसर्पण से पहले इसी महीन कि 23 तारीख को नक्सलियों के एरिया डिप्टी कमांडर ने सुरक्षबलों के आगे आत्मसमर्पण किया था. उसपर भी सरकार की तरफ से 3 लाख रुपये का इनाम रखा गया था.