धैर्य रखिये, आज बहुसंख्यक लोग चाहते हैं अयोध्या में बने राम मंदिर – योगी

संत समाज को संबोधित करते सीएम योगी आदित्‍यनाथ

महंत नृत्यगोपाल दास जी के जन्‍मदिन पर अयोध्‍या में आयोजित संत सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संत समाज से अपील की है कि वे कुछ दिन तक धैर्य रखें, भगवान राम की कृपा होगी तो अयोध्‍या में राम मंदिर जरूर बनेगा. योगी ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि संवैधानिक दायरे के अंदर रहकर काम करना है, इसलिए धैर्य जरूरी है.

READ  अमेठी : ट्रिपल अटैक के बीच फसे राहुल गांधी

योगी ने सवाल किया कि पिछले 15 वर्षों में कितने मुख्‍यमंत्री अयोध्‍या आए. उन्होंने दो टूक कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने अयोध्‍या के विकास के लिए कोई काम नहीं किया लेकिन उनकी सरकार भगवान राम की जन्‍मभूमि के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं रख रही है. योगी ने कहा कि अयोध्‍या में पिछली सरकार ने राम लीला बंद करा दी थी लेकिन उनकी सरकार ने इसे फिर से शुरू कराया है.

READ  खुशखबरी : 10 हजार पट्टेदारों को मिलेगा जमीन का मालिकाना हक

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अयोध्‍या के विकास के लिए एक समग्र खाका तैयार किया गया है. अयोध्‍या से बिजली के नंगे तारों को हटाया जाएगा. अयोध्‍या में राम मंदिर पर चर्चा होनी चाहिए. उनकी सरकार चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर जल्‍द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस ने राम मंदिर की सुनवाई को टालने के लिए कहा है. यही लोग यह भी पूछते हैं कि मंदिर क्‍यों नहीं बन रहा है.

READ  जानिए कौन हैं वह जिसने गिराया योगी का किला

सीएम ने कहा कि अयोध्‍या का विकास ऐसे होना चाहिए कि दुनिया देखे. योगी ने कहा, ‘थाईलैंड के राजा खुद को राम का वंशज बताते हैं. वहां के राजमार्ग का नाम भगवान राम के नाम पर है. राजा ने अपने महल को रामायण को दान कर दिया है. आज बहुसंख्‍यक लोगों की इच्‍छा है कि अयोध्‍या में राम मंदिर बने.’