भाजपा आज आपातकाल विरोधी दिवस मना कांग्रेस को घेरेगी

इंदिरा गाँधी के ने 25 जून 1975 को ही देश में आपातकाल घोषित किया था

आज से 43 साल पहले 1975 की 25-26 जून की रात को लगाए गए आपातकाल के विरोध में बीजेपी आपातकाल विरोधी दिवस मनाना जा रही है. दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने कहा कि जनता के मौलिक अधिकारों का हनन किए जाने के विरोध में 25 जून को आपातकाल विरोधी दिवस मनाएगी. इस अवसर पर प्रदेश भाजपा आपातकाल बंदी स्मरण समिति की ओर से सोमवार शाम एक कार्यक्रम का आयोजन होगा.

इसमें आपातकाल के दौरान लोकतंत्र बचाने के लिए कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा. दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि 25 जून, 1975 को कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर नागरिकों के मौलिक अधिकारों का हनन किया था. उस समय से कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र भी खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के सभी 14 संगठनात्मक जिलों में आपातकाल विरोधी कार्यक्रम आयोजित करके कांग्रेस के लोकतंत्र विरोधी चरित्र को उजागर करेगी. लोगों को खासकर नई पीढ़ी को यह बताया जाएगा कि कांग्रेस किस तरह से लोकतंत्र की हत्या करती है.

समिति के अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर विजय कुमार मल्होत्र, प्रदेश भाजपा प्रभारी श्याम जाजू व सह-प्रभारी तरुण चुघ कार्यक्रम में शामिल होंगे. आपातकाल में दिल्ली से बंदी बनाए गए 200 लोगों एवं अज्ञातवास में रह कर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में अभिनंदन किया जाएगा.