23-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपके घरेलु जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. लेकिन परेशान ना हों जो होगा अच्छे के लिए ही होगा. घर पर मेहमानों के आने से शोर तो बढ़ेगा ही खुशियां भी बढ़ेंगी. अगर उनके साथ मजे करने के लिए आपको अपनी रात की नींद भी गंवानी पड़े तो भी तैयार रहें और एक दूसरे के साथ का पूरा आनंद उठाएं.

वृषभ -: आजका दिन अपने परिजनों के साथ बिताने के लिए शुभ है. आज आप उनके साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे. आज आप किसी पारिवारिक समारोह में भी भाग लेंगे. अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाल कर इस समारोह में भाग अवश्य लें इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी जिसे कि आप ताउम्र भूल नहीं पाएंगे.

मिथुन -: आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है. गुस्से में आकर शायद आप उन्हें डांटना चाहें लेकिन अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से ही समझाएं. उनको सजा देने की बजाय प्यार से समझाना ही ठीक होगा तभी उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा.

कर्क -: आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें.

सिंह -: आज जहां तक आपके व्यावसायिक उद्देश्यों का सवाल है आपके सितारे गर्दिश में ही हैं. आपको इसी जीवन में सब कुछ चाहिए जैसे दोस्त, परिवार, पैसा शोहरत और सफलता. अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अभी से काम पर लग जाएं. लक्ष्य प्राप्ति की इस राह पर शायद आपकी सभी उम्मीदें पूरी ना हो पाएं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप परिस्थितियों से हार मान लें. तब तक लड़ते रहें जब तक कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लें.

कन्या -: आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं.

तुला -: आज आप अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश करेंगे. आज का दिन इस काम के लिए शुभ भी है. अगर आप अपनी जिंदगी से ऊब गये हैं तो आपको इसमें नयापन लाने के लिए कुछ अच्छी किताबें पढ़नी चाहिए. आज आप कुछ नया सीखने में व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप अपनी रुचियों को एक नई दिशा में बढ़ता हुआ पाएंगे.

वृश्चिक -: शाम को आपके किसी सामाजिक समारोह में जाने के संकेत हैं. आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं या फिर अपने दोस्त के घर हुए समारोह में भाग ले सकते हैं. जो कुछ भी हो आज का दिन बहुत अच्छा है आप कहीं बाहर खाना खाने भी जा सकते हैं.

धनु -: आज आप किसी यात्रा पर जाने के मूड में हैं. आपकी विदेश यात्रा के भी संकेत हैं. ये यात्रा काम के सिलसिले में या परिजनों के साथ भी हो सकती है. इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी. अगर आप अपने परिवार के साथ जा रहे हैं तो आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी.

मकर -: आज आप अपना मन प्रार्थना और ध्यान में लगाएं और अपने भीतर शांति ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें. आप अपनी अंतर-आत्मा की राह पर चलना चाहते हैं. बाहरी दुनिया से रिश्ता तोड़ कर खुद से रिश्ता जोड़ने का ये बहुत अच्छा मौका है.

कुंभ -: करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे. अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है. ये दिन खूब मौज-मस्ती करने का है क्योंकि आपका मित्र भी आपके साथ है.

मीन -: आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें. आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं. इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं. आजका दिन आराम करने के लिए अच्छा है.