ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष पद से मुशर्रफ का इस्तीफा

इस्लामाबाद|… पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. एपीएमएल के नए अध्यक्ष मोहम्मद अमजद ने इसकी जानकारी दी.

अमजद ने कहा कि पूर्व सैन्य शासक ने अपना इस्तीफा निर्वाचन आयोग को भेज दिया, क्योंकि उनके लिए ज्यादा समय तक पार्टी को विदेश से चलाना संभव नहीं था.

इस हफ्ते की शुरुआत में चुनाव संस्था ने मुशर्रफ का एनए-1 चित्राल से नामांकन पत्र खारिज कर दिया था. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मुशर्रफ को आगामी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की सशर्त मंजूरी को वापस लेने के बाद उनका नामांकन खारिज किया.

पाक सुप्रीमकोर्ट ने मुशर्रफ के अदालत में पेश नहीं होने पर अपनी सशर्त मंजूरी वापस ले ली.पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट  के मुताबिक, अहमद इससे पहले पार्टी के महासचिव थे. उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है. वह अब पार्टी के सभी मामलों को निर्देशित करेंगे और एपीएमएल की चुनाव में भूमिका तय करेंगे.

जियो न्यूज के अनुसार, पार्टी ने निर्वाचन आयोग को अध्यक्ष पद के बदलाव के बारे में अधिसूचित करते हुए एक औपचारिक आग्रह भेजा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मुशर्रफ इस्तीफे के बावजूद एपीएमएल के सुप्रीमो बने रहेंगे. मुशर्रफ ने एपीएमएल की 2010 में स्थापना की थी. पार्टी के मतदान से दो दिन पहले 2013 के चुनाव के बहिष्कार की घोषणा के बावजूद इसके दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा और चित्राल से दो सीटों पर जीत दर्ज की.

सेवानिवृत्त जनरल मुशर्रफ को 2013 में उनके खिलाफ दाखिल मामलों की वजह से चुनाव लड़ने से रोक दिया गया था.