काउंटी डरहम वनडे : फिंच, मार्श के शतक के बावजूद हारी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने हासिल की 4-0 की बढ़त

काउंटी डरहम|…. एरॉन फिंच (100) और शॉन मार्श (101) की शतकीय पारियों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में छह विकेट से हार गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की इस सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मैच 24 जून को खेला जाएगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने रीवरसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 310 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाकर हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की थी. फिंच ने ट्रेविस हेड (63) के साथ मिलकर 101 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी. यहां आदिल राशिद ने ट्रेविस को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इसके बाद, फिंच ने शॉन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 124 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 225 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर मार्क वुड ने फिंच को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा अहम विकेट गिरा दिया.

मार्श एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े थे लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला. वुड के आउट होने के बाद मार्श का साथ देने आया कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया और 296 के स्कोर पर मार्श भी डेविड विले की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

मार्श के आउट होने के बाद टीम की पारी 310 रनों पर सिमट गई. झे रिचर्डसन (5) और नाथन ल्योन (3) नाबाद रहे.

इस पारी में इंग्लैंड के लिए विले ने सबसे अधिक आठ विकेट लिए, वहीं आदिल और मार्क वुड को दो-दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय (101) और जॉनी बेयरस्टॉ (79) ने पहले विकेट के लिए 174 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर अहम शुरुआत दी. यहां ल्योन ने जेसन को शॉन के हाथों कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया को अहम विकेट दिलाया.

जेसन के आउट होने के बाद 183 के स्कोर पर बेयरस्टॉ भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. यहां से एलेक्स हेल्स (34) ने टीम की पारी को संभाला. नाबाद रहते हुए एलेक्स ने अच्छे रन नहीं बनाए, लेकिन उन्होंने बाकी बल्लेबाजों के साथ अच्छी साझेदारी की.

एलेक्स ने जोए रूट के साथ (27) के साथ मिलकर 45 रन जोड़े और टीम को 228 के स्कोर तक लेके गए. इसी स्कोर पर रूट एश्टन असगर की गेंद पर बोल्ड हो गए. 244 के स्कोर पर कप्तान इयोन मोर्गन (15) भी आउट हो गए.

मोर्गन के आउट होने के बाद जोस बटलर (नाबाद 54) ने एलेक्स के साथ मिलकर नाबाद रहते हुए 70 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाकर जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में एश्टन ने दो विकेट लिए, वहीं बिले स्टानलेक और ल्योन को एक-एक सफलता मिली.