शुक्रवार के दिन करें ये उपाय आपका पर्स कभी नहीं रहेगा खाली

शास्त्रों में शुक्रवार के दिन को माता लक्ष्मी से समर्पित माना गया है. धन-वैभव की देवी लक्ष्मी की विधिवत आराधना से व्यक्तिगत या पारिवारिक जीवन में धन की समस्या से जूझना नहीं पड़ता है.

अक्सर ऐसा होता है कि पैसा कमाने के बाद भी हाथ में नहीं बचता है, फिजूलखर्ची में पैसा पानी की तरह बह जाता है. जिस करण पारिवारिक जीवन खुशहाल नहीं रहता है.

शास्त्रों में कुछ ऐसे शास्त्रीय उपाय बताए गए हैं जो धन की समस्या से निपटने के लिए बेहद खास है. इतना ही नहीं शुक्रवार के दिन किये गए इस उपाय से बटुवा कभी खाली नहीं रहता है.

हिन्दू शास्त्र में ऐसा तो कुछ नहीं है कि आपकी जेब एकदम से रुपयों से भर जाए, लेकिन इतना सामर्थ्य जरूर है कि इसके बताए गए उपाय करने से आपको कंगाली से हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है. यहां आपको हिन्दू शास्त्रों के मुताबिक एक ऐसा कार्य बता रहे हैं जिसके उपाय से आपकी आर्थिक स्थिति हमेशा के लिए सुधर जाएगी. यह उपाय धन की देवी मानी जाने वाली मां लक्ष्मी से जुड़ा है. मां लक्ष्मी की उपासना ही आपको इस कंगाली के दलदल से छुटकारा दिलाएगी.

ये है चमत्कारी मंत्र
इसके लिए आपको रोजाना एक मंत्र का जाप करना है. लेकिन केवल मंत्र का उच्चारण ही नहीं और भी बहुत सी चीजों के ध्यान रखना जरूरी होगा. मंत्र जाप आरंभ करने से पहले आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करना है.
स्नानादि के बाद घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाएं और फिर इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें –
“ॐ श्रीं श्रीये नम:”
मंत्र जाप पूरा करने के बाद मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगाएं. इसके बाद छोटी कन्याओं को खीर और मिश्री का भोजन करवाएं.