गुरुवार को भूलकर भी न करें ये काम, हो सकती है आर्थिक परेशानी

शास्त्रों में गुरुवार को देवगुरु बृहस्पति से जोड़कर देखा गया है. ग्रहों में सबसे बड़ा ग्रह गुरु यानि भगवान बृहस्पति के ग्रह को माना जाता है. धार्मिक लिहाज से गुरुवार का दिन सुख-समृद्धि पाने का उत्तम दिन है.

इस दिन सुबह की पूजा के अलावा एक ऐसा उपाय भी है जिसे दिनभर में किसी भी समय किया जा सकता है और यह विशेष रूप से फलदायी होता है. इस दिन पीले वस्त्र धारण करने के अलावा किसी भी समय खाते हुए अपने खाने में पीले रंग की चीजों को शामिल करें.

आप पर भगवान बृहस्पति की कृपा अवश्य होगी. इसके अलावा एक और बड़ा सवाल है जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता है कि आखिर बृहस्पतिवार के दिन बाल क्यों नहीं कटवाने चाहिए.

मंगलवार और गुरुवार के दिन विशेष प्रकार की किरणें बालों के सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करती हैं, जोकि मस्तिष्क की रक्षा करती हैं. यदि इस दिन बाल कटवाए जाएं तो वह सुरक्षा कवच एक प्रकार से टूट जाता है. माना जाता है कि इस दिन किरणों का सीधा प्रभाव हमारे मस्तिष्क पर पड़ता है. इसलिए इस दिन सावधानी बरतनी चाहिए.

गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पति की पूजा का दिन है और ऐसा करने से धन और वैभव की हानि होना माना जाता है जिससे बचने के लिए यह उपाय जरूरी हैँ. इसेक अलावा भगवान बृहस्पति की कृपा पाने के लिए पांच शक्तिशाली मंत्रों का जाप कर सकते हैं.
ॐ बृं बृहस्पतये नमः..
ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:..
ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:..
ॐ गुं गुरवे नम:..
ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:..