Greece-India Business Forum: एथेंस और भारत के बीच हुई अहम समझौतों पर डील

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी 3 देशों की यात्रा पर ग्रीस में हैं. बीते ग्रीस की राजधानी एथेंस में राष्ट्रपति मेंशन में राजकीय सम्मान के साथ औपचारिक स्वागत किया गया. वहीं मंगलवार को एथेंस ग्रीस और भारत बिजनेस फॉम के बीच डील हुई है. जिसमें दोनों देशों के बीच कई चीजों को लेकर करार हुए हैं. एएनआई के मुताबिक, यह हमारे लिए एक अवसरों है.

दोनों देशों के बीच रक्षा समझौता, फार्मा, रियल स्टेट, मनोरंजन और टेक्नोलॉजी सेक्टर में भी कई अहम समझौते हुए हैं. दोनों ही राष्ट्र ऊर्जा के क्षेत्र में भी अहम योगदान देंगे. स्पेशली सोलर एनर्जी के सेक्टर में. एथेंस में ग्रीस-इंडिया बिजनेस फोरम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि रक्षा निर्माण, फार्मा, रीयल एस्टेट, मनोरंजन और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में सहयोग करने के अवसर हमारे लिए हैं. दोनों देशों में विशेष रूप से सौर ऊर्जा क्षेत्र में मजबूत अक्षय ऊर्जा कार्यक्रम है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ग्रीस की राजधानी एथेंस में राष्ट्रपति मेंशन में राजकीय सम्मान के साथ औपचारिक स्वागत किया गया. स्वागत समारोह के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अज्ञात सैनिकों के स्मारक पर गए और उन्हें श्रद्धाजंलि दी. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 16 जून से तीन देशों ग्रीस, सूरीनाम और क्यूबा की आठ दिवसीय यात्रा पर है. इस दौरान राष्ट्रपति की पत्नी भी उनके साथ हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सूरीनाम और क्यूबा की यात्रा करने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति हैं. वहीं, ग्रीस में 2007 में राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के जाने के बाद अब रामनाथ कोविंद गए हैं. ग्रीस के बाद, राष्ट्रपति 19 जून को सूरीनाम और 21 जून को क्यूबा जाएंगे.