Jio दे रहा है हर रीचार्ज पर 100 रुपये की छूट, ऐसे पाएं लाभ

रिलायंस जियो हर रोज अपने ग्राहकों के लिए नए प्लान और ऑफर्स लॉन्च कर रहा है। अब जियो अपने नए ऑफर के तहत ग्राहक को 300 रुपये से अधिक के हर रीचार्ज पर 100 रुपये का डिस्काउंट दे रहा है। इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को अपना नंबर को माय जियो ऐप से रिचार्ज करना होगा। इसके साथ ही पेमेंट PhonePe से करना होगा। कुछ दिन पहले BSNL ने सभी पैक्स अपग्रेड किए थे तो Airtel ने भी अपने कुछ पैक्स में डेटा लिमिट बढ़ाई थी।

अपनाएं ये स्टेप्स…

– सबसे पहले आपको MYJIO ऐप में जाकर रीचार्ज ऑप्शन पर क्लिक करना है।
– इसके बाद अपना मनपसंद प्लान चुनिए और Buy पर क्लिक करिए।
– आप पेमेंट ऑप्शन पर पहुंच जाएंगे। आप देखेंगे कि टोटल रीचार्ज अमाउंट में से 50 रुपये जियो के डिस्काउंट वाउचर के कम हो जाएंगे।
– अब पेमेंट के लिए UPI, Jio Money, Paytm, फोन पे के साथ डेबिट और क्रेडिट कार्ड के ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से फोन पे पर टैप करें।
– फोन पे पर टैप करते ही फोन पे आपके नंबर पर एक वन टाइम पासवर्ड (OTP) भेजेगा। इसे सबमिट करके आपका रीचार्ज हो जाएगा।
– फोन पे से पेमेंट करने पर ग्राहक को 50 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा। इस हिसाब से ग्राहक को हर प्लान पर 100 रुपये की छूट मिलेगी।

बता दें, कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने हर प्लान में मिलने वाली डेटा लिमिट को 1.5GB बढ़ा दिया था। जहां पहले 399 रुपये में 84 दिन के लिए 1.5GB/प्रतिदिन डेटा मिलता था, वहीं अब 3 GB/प्रतिदिन डेटा मिल रहा है।

स्टेप्स करें फॉलो

अगर जियो यूज़र को किसी पैक में 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है तो अब 1.5 जीबी अतिरिक्त डेटा के साथ कुल 3 जीबी डेटा मिलेगा। ग्राहक अतिरिक्त डेटा का यह फायदा 30 जून तक रीचार्ज कराने पर ले सकते हैं। इसकी एक शर्त है कि ग्राहक को रीचार्ज 30 जून तक कराना होगा। यानी अगर कोई यूजर 30 जून तक 28 दिन की वैधता वाले प्लान को 10 बार रीचार्ज करा लेता है तो उसे 280 दिनों तक यह फायदा मिलता रहेगा।