18-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे. बहुत समय से आप अपने घरेलू जीवन के बारे में नहीं सोच रहे थे. कितना समय हो गया है जब से आपने ये महसूस नहीं किया है कि आपका घरेलू जीवन कितना महत्वपूर्ण है. आपका मन अपनों के साथ घर में ही रह कर समय बिताने का करेगा.

वृषभ -: कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति शायद आपको गलत समझ ले. सावधान रहें और सही तरीके से अपनी बात उनको समझाने का प्रयास करें. अगर यह व्यक्ति व्यावसायिक या व्यक्तिगत रूप से आपका प्रिय है तो आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप उनसे झगड़ा ना करें. झगड़े से भविष्य मे परेशानी ही होगी.

मिथुन -: अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटें. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी. आगे बढ़ें और इस अनुभव का मजा लें.

कर्क -: आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डर के रहें. आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए.

सिंह -: अपने तेज दिमाग से आप कोई ऐसी समस्या हल कर देंगे जो कि आपको बहुत समय से परेशान कर रही थी. आज आपकी बौद्धिक क्षमता और योग्यता चरम सीमा पर है. आज आप मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से हल कर पाएंगे.

कन्या -: आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा. उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी. आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है.

तुला -: आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे. आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा.

वृश्चिक -: आज आपको घर और काम में बहुत बोझ सा महसूस होगा. बहुत से लोग आपकी सलाह मांगेंगे. आप ईमानदारी से सबको सलाह दें और जो काम आप कर रहे हैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लें. ये बुरा वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा.

धनु -: आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाएं.

मकर -: आज आपको सफलता मिलने के प्रबल संकेत हैं. अगर आपको अपनी सफलता के लिए दूसरों से सराहना मिले तो परेशान ना हों. ये सफलता आपको किसी भी रूप में मिल सकती है जैसे कि अपने उच्च अधिकारी द्वारा सराहना, तरक्की या फिर कोई इनाम आदि. इसी तरह आगे भी जिन्दगी में सफलता हासिल करते रहें.

कुंभ -: इस दिन का प्रयोग नए दोस्त बनाने के लिए करें. सामाजिक समारोह में भाग लें व नए दोस्त बनाएं. आप कुछ नए रिश्ते भी कायम कर पाएंगे. नए लोगों से मिलने पर आप अपना फोन नंबर अथवा ई-मेल आई डी भी आपस में बदल सकते हैं. क्या पता कब अवसरों के नए द्वार खुल जाएं.

मीन -: आज सारा दिन आप मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे. आज अपने परिवार और दोस्तों को कुछ समय अवश्य दें. इससे आप खुद तो खुश रहेंगे ही आपके परिजनों को भी खुशी मिलेगी. इन दिनों अपने जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता मधुर है. जो काम आप अपने साथी से बहुत समय से करवाना चाहते थे वो अब करवा सकते हैं.