15-06-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप बहुत ही दयालु मूड में हैं और किसी जरूरतमंद की मदद करना चाहते हैं. आप पाएंगे कि अपने नकारात्मक विचारों को त्याग कर आप ना केवल अपने रिश्तों में सुधार ला पाएंगे बल्कि खुद भी बहुत खुशी महसूस करेंगे.

वृषभ -: आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे. अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें. याद रखें अगर आप बेरुखी से पेश आएंगे तो दूसरों की नजर में आपकी छवि बिगड़ सकती है.

मिथुन -: आज आपके घर में कोई सामाजिक समारोह हो सकता है. ये आपके लिए एक अवसर होगा अपने दुखों और चिंताओं को भुलाने का और अपने प्रियजनों के साथ मजे करने का. आप इससे बहुत तरोताजा महसूस करेंगे.

कर्क -: शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे. आज आपकी कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी. शायद विदेश जा कर पढ़ने का ध्यान आपके मन में आ जाए. अगर ऐसा कोई अवसर मिले तो उसे हाथ से ना जानें दें.

सिंह -: आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास. आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे प्यार करते हैं, पर विश्वास करने में हिचक क्यों कर रहे हैं. बल्कि आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए. अपने रिश्तों में शक को ना आने दें.

कन्या -: आज का दिन आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि आप उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. इस समय परिवार में एकता के प्रबल संकेत हैं. शायद आप कहीं बाहर घूमने या कोई फिल्म देखने जाएं. खैर जो कुछ भी हो आपका मकसद अपनों के साथ कुछ समय बिताना ही होगा. आज आप अपनो बच्चों को भी ये बात सिखाएं कि जीवन में पारिवारिक एकता का कितना महत्व है.

तुला -: ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है. आपको सफलता जरूर मिलेगी. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें.

वृश्चिक -: आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है. आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए. आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं. इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें.

धनु -: आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी. ऐसा लगता है जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बिगड़ रही हैं. वो आपके कार्य स्थल पर कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं. परेशान ना हो सब कुछ ठीक हो जाएगा आप बस अपने गुस्से को काबू में रखें . धीरे-धीरे सब शांत होता जाएगा.

मकर -: आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे. आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा.

कुंभ -: अपने किसी प्रियजन से आपका रिश्ता कुछ ठीक नहीं है. ये आपके गुस्से और नकारात्मक विचारों को काबू में रखने का समय है. आपको चाहिए कि आप एक साथ गुजारे अच्छे समय को याद करें और एक दूसरे के साथ के महत्व को पहचानें. कभी-कभी एक फोन करने से भी बहुत कुछ बदल सकता है. शायद आपका मित्र आपके फोन का ही इंतजार कर रहा हो.

मीन -: आखिरकार अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे. हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा. इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है.