13-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप जो भी निर्णय लें बहुत सोच-समझ कर लें क्योंकि बाद में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है. अपनी राह जल्दी में ना चुनें नहीं तो आपको लगेगा कि आपने गलत निर्णय लिया. सोच समझ कर लिए गए फैसले अंत में आपको खुशी देंगे.

वृषभ -: अपनी जिन्दगी के विषय में आज आप कुछ रीतिबद्ध हो जाएंगे. जहां तक इस बात का सवाल है कि आपको जिन्दगी से क्या चाहिए, आप कभी-कभी खुद को बहुत उलझा हुआ पाते हैं . लेकिन आज आप अपने लक्ष्यों की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. अच्छा होगा कि आप अपनी जिन्दगी के हर पहलु पर ध्यान दें और किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें.

मिथुन -: आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे. अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें. आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. अगर ना भी जा पाएं तो फोन पर ही अपने किसी प्रियजन से बात कर लीजिए. आपका दिल खुश हो जाएगा. आप ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि आपको आपकी मानसिक शांति जल्दी ही वापस मिलेगी.

कर्क -: फिलहाल सत्ता धारी लोगों से ना ही उलझें तो अच्छा होगा, खास तौर से अगर आपको उनसे कोई काम निकलवाना हो तो. सरकार से संबंधित काम करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा. अगर आपका बहुत जरूरी सरकारी काम अटका पड़ा है तो बिना किसी हिचक के उच्चाधिकारी से बात करें.

सिंह -: आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा. अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. क्या पता कब कौन सा रिश्ता काम आ जाए, इसलिए हमेशा अपने रिश्ते को बनाए रखें.

कन्या -: आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा. अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. क्या पता कब कौन सा रिश्ता काम आ जाए, इसलिए हमेशा अपने रिश्ते को बनाए रखें.

तुला -: आज आप अचानक ही अपने पुराने दोस्तों से मिल पाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी. आज आप अपने पुराने मित्रों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. इस शुभ अवसर का पूरा लाभ उठाएं . इन दोस्तों के साथ अपना रिश्ता यूं ही बनाए रखें.

वृश्चिक -: आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों. अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने. किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें. आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी.

धनु -: परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता . इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं.

मकर -: आज आप अपनी बड़ी समस्याओं को हल करने के प्रयास शुरू कर देंगे. ये समय बीमारियों या मुद्दों को केवल ऊपर से हल करने का नहीं है. आपको उन्हें जड़ से मिटाने का प्रयास करना चाहिए. ये काम जरा मुश्किल है पर असंभव नहीं.

कुंभ -: आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दें. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे.

मीन-: आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा.