09-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: जरूरी नहीं कि विदेश से मिली खबर आपके हित में हो. जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले. धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें. अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.

वृषभ -: आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी. अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है. आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी. अब आप व आपके परिवार के लोग एक-दूसरे को आसानी से समझ पा रहे हैं. अपने प्रयास जारी रखें और खुशहाल जीवन का मजा लेते रहें.

मिथुन -: आज आपका मन करेगा कि आप अपने सारे काम को एक तरफ रख कर अपने परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें. अपने मनचाहे गाने लगाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें.

कर्क -: आज आपका आत्म विश्वास ऊंचाई के शिखर पर रहेगा. हर क्षेत्र में आपकी उत्पादन क्षमता अच्छी रही है जिसके लिए आपको बहुत प्रशंसा भी मिली है. इस सकारात्मक ऊर्जा और उत्पादन क्षमता का प्रयोग आपको किसी अटकी हुई समस्या को सुलझाने में करना चाहिए. आज आप अवश्य ही इस समस्या को हल कर लेंगे.

सिंह -: आज आपको ध्यान रखना होगा शायद कोई आपके कैरियर का सत्यानाश करने पर तुला है. अपने काम व कम्प्यूटर को सुरक्षित रखें. इस बात का भी ध्यान रखें कि कहीं कोई आपकी पीठ पीछे आपकी छवि को खराब तो नहीं कर रहा. आप किसी के भी चंगुल में ना फंसे.

कन्या -: आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.

तुला -: अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें. आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें.

वृश्चिक -: दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है. आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है.

धनु -: आज शायद आप बहुत ही चिंतित रहेंगे. अपनी चिंता को दूर करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. आपकी ये चिंता अस्थाई है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगी. आज आपका झुकाव अपने प्रिय जनों के साथ समय गुजारने की ओर रहेगा.

मकर -: आज आपको लगेगा कि आप गुस्से और चिंता की चपेट में आ रहे हैं. आज अपनी जिंदगी के बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की धीमी रफ्तार के कारण कुछ हताश भी हैं. लेकिन आप इस परिस्थिति से भी ना घबराएं क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने पानी में हैं. इससे आप अपने उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए नई योजनाएं भी बना सकते हैं.

कुंभ -: आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते हैं. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करें. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा.

मीन -: आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें. आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आत्म-चिन्तन से आप खुद को नकारात्मकता से दूर रख पाएंगे.