कानपुर : हैलट अस्पताल के आईसीयू का एसी फेल, 5 मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर के हैलट अस्पताल में गुरुवार देर रात इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) का एसी सिस्टम फेल होने से पांच मरीजों की मौत हो गई. हालांकि, अस्पताल प्रशासन इस बात से इनकार कर रहा है कि एसी फेल होने से मरीजों की मौत हुई है.

अस्पताल के मुताबिक, यह मौतें पिछले 24 घंटों के दौरान हुई हैं. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, एसी में पिछले कई दिनों से खराबी देखने को मिल रही थी. जिसके बाद उसे ठीक कर दिया जाता था लेकिन गुरुवार सुबह आईसीयू के सारे एसी बंद हो गए.

ओवर हीटिंग के कारण सभी उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया. समय से मेन्टेनेंस नहीं होने के कारण एसी में खराबी आई. आईसीयू प्रभारी डॉ. सौरभ अग्रवाल का कहना है कि बीते 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत हुई है, मगर एसी फेल होने से नहीं. तीन मरीजों की मौत हार्ट अटैक से हुई जबकि दो मरीज काफी गंभीर थे. उन्हें देर रात न्यूरोसर्जरी आईसीयू में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही थी.

इस बीच अपर जिलाधिकारी सतीश पाल का कहना है कि जैसे ही ये मामला डीएम के संज्ञान में आए, उन्होंने तत्काल दो एसी की व्यवस्था कराई. इस संबंध में चिकित्सकों से बात भी की गई. प्रथम दृष्टया कोई और वजह सामने नहीं आई है.