एमआई ने भारत में लांच किया डुअल कैमरे वाला रेडमी वाई2, जानें कीमत

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शियाओमी ने गुरुवार को अपने ‘वाई’ सीरीज में विस्तार करते हुए रेडमी वाई2 फोन को डुअल कैमरे के साथ लांच किया. 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 9999 रुपये है जबकि 4जीबी रैम और 64 स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12999 रुपये है.

शियाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक और शियाओमी के उपाध्यक्ष मनु जैन ने दोनों वेरिएंट लांच किए. मनु ने अपने बयान में कहा कि छह महीने के अंतराल में ही रेडमी वाई1 भारत में सबसे अधिक बिकने वाला फोन बन गया और इसी को देखते हुए कम्पनी ने इसका अपग्रेडेड वर्जन लांच करने का फैसला किया, जो कई अलग विशेषताओं से लैस है.

रेडमी वाई2 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से लैस 16 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमरे से युक्त बेहतरीन फोन है, जिसमें शियाओमी ने अपना एआई ब्यूटीफाई फीचर डाला है. इससे सेल्फी को और सुंदर बनाया जा सकता है.

रेडमी वाई2 5.99 इंच 18:9 फुल स्क्रीन डिस्प्ले से युक्त है. कम्पनी ने इसे क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिप से लैस किया है, जो इस सेगमेंट में किसी भी फोन में उपलब्ध नहीं है.

रेडमी वाई2 में एआई से लैस 12 मेगा पिक्सल और पांच मेगा पिक्सल के दो रियर कैमरे लगे हैं. 12 मेगा पिक्सल रियर सेंसर में 1.25 यूएम लॉर्ज पिक्सल है, जो फोटो को अधिक साफ, रोशनी युक्त और सुंदर दिखने में मदद करती है.

5 मेगा पिक्सल का सेकेंड्री सेंसर डेप्थ इंफार्मेशन देता है. रेडमी वाई2 तीन रंगो-गोल्ड, रोज गोल्ड और डार्क ग्रे में उपलब्ध है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर के अलावा फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है.