08-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं. ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे. लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा. आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरें.

वृषभ -: आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है. अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है. इस अवसर का लाभ उठाएं और नए तरीके से काम करने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें. आज अपने अंदर के कलाकार को बाहर आने दें.

मिथुन -: आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है. लेकिन घर पर हो रही सारी गतिविधियां सकारात्मक ही रहेंगी इसलिए आप अपना काम ठीक से पूरा करें. इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करें. घर और बाहर के काम में संतुलन ही आज आपका मूल मंत्र है.

कर्क -: आज आपका पारिवारिक जीवन सुख- शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे. अपने परिजनों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे.

सिंह -: आज आपका ही दिन है क्योंकि आज सब की नजरें आपके आकर्षक व्यक्तित्व पर ही रहेंगी. आज आपकी योज्ञताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी. आज आप अपने प्रियजनों के साथ वक्त गुजारेंगे इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं.

कन्या -: आज आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ कर अच्छी आदतों को अपनाना चाहेंगे. आज आप अपने रिश्तों पर भी एक नजर डालेंगे और उन्हें और अच्छा बनाने की सोचेंगे. आज का दिन आत्मविष्लेशण का दिन है. आज के दिन का उपयोग अपने आप को और अच्छी तरह जानने में लगाएं और अपने आप को सफलता के लिए तैयार रखें.

तुला -: आज आपको आपने गुरु की सलाह अपने लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. आपने अपनी तरफ से सब कुछ ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ये वक्त है अपने ऐसे ही जानकार की सलाह लेने का जो आपके करीब हो और आपकी परवाह करता हो. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उनकी सलाह का उपयोग करने में जरा भी ना हिचकें.

वृश्चिक -: अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हों.

धनु -: आज आप अपने घर में सुख-शांति की अपेक्षा कर सकते हैं. मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी और आप उनके साथ का खूब आनंद लेंगे. ऐसी सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहें आप को बहुत खुशी मिलेगी.

मकर -: आज आप अपना झुकाव किसी नए काम की ओर महसूस करेंगे. ये रुचि चेस खेलने से लेकर आसमान में उड़ने तक कुछ भी हो सकती है. ये समय अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने और कुछ मजे करने का है. आज आपका मन जो भी करने को करे वो काम जरूर करें. इसे करके आपको कोई पछतावा नहीं होगा.

कुंभ -: आपका कोई प्रियजन आज आपके लिए कोई खुशखबरी ले कर आएगा और आपको उस पर गर्व होगा. खुशियों का उत्सव मनाने का समय है क्योंकि आपको कोई नजदीकी कुछ खास हासिल कर सकता है. उनको कोई इनाम, अच्छे अंक या फिर खूब सारी प्रशंसा मिल सकती है. उनको और अधिक प्रोत्साहन दें और शाबाशी देना बिल्कुल ना भूलें.

मीन -: आप में से वो लोग जो अपने परिवार से दूर रह रहे थे अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे. इस समय का प्रयोग आप अपनी पुरानी मीठी यादों को ताजा करने के लिए भी कर सकते हैं. आपके इस खुलेपन से सभी परिजनों व मित्रों को बहुत खुशी मिलेगी वो बदले में आपको बहुत प्यार देंगे. इस समय आपको अपने परिजनों के साथ काम करने से लाभ भी होगा.