अफगानिस्तान की जीत में फिर चमके राशिद खान, बांग्लादेश को हरा टी20 सीरीज पर किया कब्जा

मंगलवार को देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले खेले गए दूसरे टी20 में राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली.

बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बनाए जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने सैमुल्ला शेनवाली की 49 रन की पारी की बदौलत जीत का लक्ष्य 18.5 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी बांग्लादेशी टीम राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई. राशिद ने लगातार दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट झटके. राशिद के अलावा अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 2 जबकि शापूर जादरान और करीम जानत ने 1-1 विकेट लिया.

बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 43 रन तमीम इकबाल ने बनाए, जबकि मुशफिकुर रहीम ने 22 रन और अबु हैदर रॉनी ने 21 रनों का योगदान दिया. लेकिन राशिद की कसी हुई गेंदबादी के आगे बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन ही बना सकी.

जीत के लिए मिले 135 रन के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान के लिए सैमुल्ला शेनवारी ने 41 गेंदों में 49 रन की शानदार पारी खेली. शेनवारी के अलावा मोहम्मद नबी ने भी महज 15 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन की तेज पारी खेलते हुए अफगानिस्तान की 6 विकेट से जीत आसान बना दी.