05-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा. आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा. आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है. इस समय का पूरा लाभ उठाएं.

वृषभ -: आज आपको बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने साहस को बनाए रखना होगा. आप अक्सर लापरवाह या उत्तेजित हो जाते हैं लेकिन आज आपको समझदारी से काम करना होगा. आपका दृढ़ निश्चय एवं चतुराई आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी.

मिथुन -: शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है. याद रखें कि हम हमेशा सब को खुश नहीं रख सकते. अगर कुछ लोग आपके लाख समझाने पर भी आपको समझ नहीं पा रहे तो आप उन्हें समझाने की कोशिश ना करें. कभी-कभी खुद को शांत रखना ही जरूरी होता है.

कर्क -: आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे.

सिंह -: अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है. सौभाग्य से उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा. लेकिन ध्यान रहे कि कोई अनुभवी वकील ही आपका केस लड़े ताकि उच्चाधिकारियों से मिली मदद का आप पूरी तरह से उपयोग कर सकें.

कन्या -: आज आपका साहस और सौभाग्य दोनो मिल कर आपको सफलता दिलवाएंगे. आज आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास का दिन है जब आपके अपने निर्णय दूसरों के निर्णय से ज्यादा मायने रखेंगे. पूरे विश्वास से आगे बढ़ें आपका यही विश्वास आपको लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेंगा. आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा. अपने ऊपर विश्वास रखें.

तुला -: आज आपको ये जान कर बहुत बुरा लगेगा कि जिनको आप अपना दोस्त समझते थे, वही पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं. ये सब सुन कर आप अपना आपा ना खो बैठें बल्कि शांति व धैर्य से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें. इन लोगों से बात करें और ये जानने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते में खटास का क्या कारण है.

वृश्चिक -: आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं. आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है. आप एक साथ सब को खुश तो नहीं कर सकते लेकिन थोड़ी-थोड़ी उन्नति हर क्षेत्र में कर सकते हैं.

धनु -: आज आप उन लोगों से दूर रहें जो आपकी जिंदगी में नकारात्मकता लाने का प्रयास कर रहे हैं. आप काफी हद तक एक सकारात्मक इंसान हैं लेकिन आपको इस बात का अंदाजा नहीं है कि नकारात्मकता किस कदर आप पर हावी होती जा रही है. प्रयास करें कि आप अपनी सकारात्मकता को खत्म ना होने दें.

मकर -: आज आपके परिजन आपकी खुशी और गर्व का स्त्रोत होंगे. आज आपके किसी अपने से संबंधित कोई शुभ समाचार आपको बहुत खुशी देगा. अपनों के साथ उनकी खुशी का जश्न मनाएं. पूरी तरह से उनकी खुशियों मे शामिल हों. आज उन पर प्यार और खुशियों की बारिश कर दें इससे आपको भी उतना ही अच्छा लगेगा जितना कि उनको.

कुंभ -: आज आपको लगेगा कि आप दूसरों के बुरे व्यवहार से दुखी हैं. आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप बेकार की किसी भी बात में ना पड़ें और अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाते रहें. परिस्थिति को काबू में रखने के लिए आप दूसरों के व्यवहार को तो काबू में नहीं रख सकते लेकिन अपने व्यवहार को काबू में रखना तो आपके वश में है.

मीन -: आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा. अपनी तैयारियां शुरू कर दें. ये यात्रा आपको शांति देगी और सही राह दिखाएगी. इसके लिए आपको कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि आपके आस-पास ही ज्ञान और सूचना के स्त्रोत उपलब्ध रहेंगे.