भारतीय फुटबॉल के कप्तान सुनील छेत्री की लोगों से भावुक अपील, भारत में फुटबाल को आपकी जरूरत

हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप में हिस्सा ले रही भारतीय फुटबॉल के कप्तान सुनील छेत्री ने ट्विटर के जरिए लोगों से स्टेडियम आने का आग्रह किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को खेले गए मैच में स्टेडियम में कुल 2,569 प्रशंसक ही मौजूद थे. इससे निराश होकर छेत्री ने यह आग्रह किया है.

भारत के 33 वर्षीय फुटबाल खिलाड़ी ने ट्वीट कर कहा, “कृपया यहां आकर हमारा समर्थन कीजिए. हमें प्रेरित कीजिए. हमें देखिए, भले ही भला-बुरा कहिए और आलोचना कीजिए. भारत में फुटबाल को आपकी जरूरत है.”

विश्व रैंकिंग में 97वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने शुक्रवार को हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप में खेले गए पहले मैच में चीनी ताइपे को 5-0 से हराया. इस मैच में छेत्री ने तीन गोल किए थे.

छेत्री ने कहा, “उन सभी लोगों को, जिनकी भारतीय फुटबाल से आशाएं खत्म हो गई हैं या कोई आशा ही नहीं है, उन सभी से हम स्टेडियम आने का आग्रह करते हैं. इंटरनेट पर मजाक उड़ाना या आलोचना करना अधिक मजेदार नहीं है. स्टेडियम आकर हम पर चिल्लाइये.”

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान के इस आग्रह का समर्थन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने किया और इसके समर्थन में एक संदेश में कहा, “एक गौरवान्वित खेल देश कहलाने के लिए हमें सभी खेलों को स्वीकार करना और उसका समर्थन करना चाहिए.”